असदुद्ददीन ओवैसी राजस्थान के दौरे पर, इन सीटों पर AIMIM उतारेगी अपने उम्मीदवार
Advertisement

असदुद्ददीन ओवैसी राजस्थान के दौरे पर, इन सीटों पर AIMIM उतारेगी अपने उम्मीदवार

AIMIM in Rajasthan: राजस्थान में अगले साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके पेशे नजर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का दौरा आज से शुरू हो रहा है.

असदुद्ददीन ओवैसी राजस्थान के दौरे पर, इन सीटों पर AIMIM उतारेगी अपने उम्मीदवार

AIMIM in Rajasthan: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. इसके साथ-साथ वह जमीन पर उतर कर काम करते हैं. बुधवार यानी आज से वह राजस्थान के दौरे पर जा रहे हैं. वह यहां दो दिन के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान असदुद्ददीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) कई जनसभाओं को संबोधित करंगे. अपने दौरे के दौरान ओवैसी जयपुर के सीकर इलाके का दौरा करेंगे. राजस्थान में विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद यह ओवैसी का पहला दौरा होगा. 

ओवैसी का प्रोग्राम

प्रोग्राम के मुताबिक असदुद्ददीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) जयपुर में पार्टी कार्यालय में पार्टी नेताओं के साथ कार्यकर्ताओं से बैठक करेंगे. इसके बाद वह जालूपुरा में लोगों से मुलाकात करेंगे. उवैसी शेखावटी इलाके में खींवसर, नवलगढ़, बलारा, लक्ष्मणगढ़, फतेहपुर, खीरवा, जाजोद जैसे इलाकों में जनसंपर्क करेंगे. AIMIM राजस्थान में अपने पैर जमाना चाहती है.

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार को झटके पर झटका दे रही है भाजपा; 17 JDU सदस्यों में से 15 BJP में शामिल

जमील खान करेंगे स्वागत

राजस्थान में AIMIM के संजोजक जमील खान के मुताबिक 14 सितंबर को असदुद्ददीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) का जालूपुरा में स्वागत किया जाएगा. इसके बाद वह पार्टी के लोगों के साथ 12 बजे मीटिंग करेंगे. इसके बाद वह साढ़े आठ बजे फतेहपुर, खिनवासर और नवलगढ़ में सभा को संबोधित करेंगे. 15 सितंबर को असदुद्ददीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) लाडनूं में सभा को संबोधित करेंगे.

AIMIM के आने बाद कांग्रेस का होगा नुकसान

राजस्थान में AIMIM की एंट्री के बाद नए समीकरण बन सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक AIMIM राजस्थान की करीब 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. पार्टी अपने उम्मीदवार वहां उतारेगी जहां मुस्लिम आबादी कम से 30-40 फीसद है. अंदाजा लगाया जाता है कि AIMIM के आने बाद राजस्थान में कांग्रेस का नुकसान हो सकता है. राजस्थान में कांग्रेस के पार्टी से 8 मुस्लिम विधायक हैं. माना जा रहा है कि यह सभी विधायक ओवैसी के पाले में जा सकते हैं. या इनके वोट कट सकते हैं. राजस्थान में अगले साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं. 

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news