असम के इन इलाकों में हो सकती है 'तालाबंदी', आर्थिक तौर पर कमजोर लोगों को देंगे पैसे

सीएम सरमा ने कहा, "हम उन लोगों को भी दो हजार रुपये की सहायता प्रदान करेंगे जो आर्थिक तौर पर कमजोर हैं और कंटेनमेंट जोन में फंसे हुए हैं

असम के इन इलाकों में हो सकती है 'तालाबंदी', आर्थिक तौर पर कमजोर लोगों को देंगे पैसे
फाइल फोटो

गुवाहाटी: देश समेत असम में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्वा सरमा ने इशारा दिया है कि गुवाहाटी (एम), तिनसुकिया और डिब्रूगढ़ में तालाबंदी की जा सकती है. सीएम सरमा ने यह भी साफ किया कि इस वक्त पूरे राज्य में तालाबंदी लागू करने की बात नहीं है.

गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच) में एक पत्रकारों को संबोधित करते हुए सीएम सरमा ने कहा,"पूरे राज्य में तालाबंदी का कोई  इमकान नहीं है लेकिन अगर अगले एक हफ्ते में तिनसुकिया, डिब्रूगढ़ और गुवाहाटी (एम) में हालात बेहतर नहीं होती है, तो हमें फैलाव को रोकने के लिए और सख्त पाबंदियों के बारे में सोचना होगा. मुझे उम्मीद है कि आने वाले 9 से 10 दिनों में हालात बेहतर हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें: भारत को वैक्सीन देने को लेकर 'परोपकारी'' बिल गेट्स ने दिया विवादित बयान

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने यह भी कहा कि 17 मई से, 50 साल से ज्यादा की उम्र के कोरोना मरीजों को संलग्न बाथरूम और अलग कमरे में अलगाव में लाजमी तौर पर कोरोना केयर सेंटर्स और अस्पतालों में ले जाया जाएगा. सीएम सरमा ने कहा, "हम उन लोगों को भी दो हजार रुपये की सहायता प्रदान करेंगे जो आर्थिक तौर पर कमजोर हैं और कंटेनमेंट जोन में फंसे हुए हैं.

यह भी पढ़ें: कानपुर: पिता ने नाबालिग बेटी और उसके प्रेमी की कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या

मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि राज्य का मेडिकल मेहकमा 17 मई से गुवाहाटी में 20 हजार टेस्ट करने का टार्गेट लेकर चल रहा है. टीकाकरण केंद्र के बारे में बात करते हुए, सीएम सरमा ने कहा कि सरकार स्टॉक की मौजूदगी के बाद राज्य में और ज्यादा टीकाकरण सेंटर बनाने की स्कीम बना रही है.

ZEE SALAAM LIVE TV