Ballia News: बलिया से आई हैवानियत की तस्वीर; फीस जमा नहीं करने पर छात्र को मिली ऐसी सज़ा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1566576

Ballia News: बलिया से आई हैवानियत की तस्वीर; फीस जमा नहीं करने पर छात्र को मिली ऐसी सज़ा

Ballia Student News: बलिया से हैवानियत की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो आपको हिलाकर रख देगी. साथ ही ये सोचने पर मजबूर कर देगी कि क्या मासूम बच्चे के साथ स्कूल का ये रवैया अपनाना सही है. जानिए क्या है पूरा माजरा.

Ballia News: बलिया से आई हैवानियत की तस्वीर; फीस जमा नहीं करने पर छात्र को मिली ऐसी सज़ा

Teacher Gave Punishment To Student: यूपी के बलिया से हैवानियत की तस्वीर सामने आई है. इल्ज़ाम है कि फीस जमा नहीं करने पर एक मासूम को स्कूल में चार घंटे तक हाथ उठाकर खड़े रहने की सज़ा दी गई. जिसके वजह से अयाज़ अख़्तर पैरालाइज़ का शिकार हो गया. फिलहाल स्टूडेंट का इलाज चल रहा है. पीड़ित की मां की शिकायत पर पुलिस ने स्कूल मैनेजर समेत तीन लोगों के ख़िलाफ़ नामज़द केस दर्ज कर लिया है. ऐसा ही एक मामला ग़ाज़ीपुर से भी सामने आया. यहां फीस ना जमा करने पर टीचर ने छात्र की पिटाई की. इस दौरान उसकी आंख फूट गई.

यह है पूरा मामला 
मामला रसड़ा क़स्बे में स्थित एक प्राइवेट स्कूल का  है. यहां 7 साल का अयाज़ अख़्तर  नाम का स्टूडेंट पढ़ता है. पीड़ित की मां रहीमा ख़ातून का इल्ज़ाम है कि बेटे की फीस जमा नहीं की गई थी. जिसकी वजह से 27 जनवरी को उसे सज़ा दी गई. अयाज़ को क्लास रूम में तक़रीबन चार घंटे तक दोनों हाथ उठाकर खड़ा रखा गया. पीड़ित की मां ने इल्ज़ाम लगाया कि इस मासूम बच्चा इस सज़ा को झेल नहीं पाया और बेहोश होकर गिर गया. जिसकी वजह से वो पैरालिसिस की चपेट में आ गया.  परिवार को फीस जमा न करने की इतनी बड़ी सज़ा मिलेगी यह किसी ने नहीं सोचा था.  

तीन लोगों के ख़िलाफ़ केस दर्ज 
पीड़ित छात्र अयाज़ के ताऊ जावेद अख़्तर ने बताया कि भतीजे का मऊ अस्पताल में इलाज चल रहा है लेकिन डॉक्टरों ने अयाज़ को रेफर किया है और जल्द  ही उसे लखनऊ या गोरखपुर ले जाना पड़ सकता है. परिवार वालों ने इस बात की शिकायत पुलिस से की. जिसके बाद मामले में एक्शन करते हुए पुलिस ने स्कूल के मैनेजर प्रद्युम्न वर्मा, प्रिंसिपल सत्येंद्र पाल और टीचर अफ़साना के ख़िलाफ कई धाराओं में मुक़दमा दर्ज कर लिया है. इस बात की जानकारी मिलते ही हर तरफ़ से स्कूल प्रबंधन की आलोचना की जा रही है.  

रिपोर्टर: मनोज चतुर्वेदी

Watch Live TV

Trending news