Ban vs NZ: बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड में रचा इतिहास और वह कर दिखाया जो IND-PAK की टीमें भी नहीं कर सकीं
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1063154

Ban vs NZ: बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड में रचा इतिहास और वह कर दिखाया जो IND-PAK की टीमें भी नहीं कर सकीं

Ban vs NZ: माउंट माउंगानुई में बांग्लादेश ने बुधवार को इतिहास रच दिया. मौजूदा दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में उसने न्यूजीलैंड को मात दी. 

Ban vs NZ: बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड में रचा इतिहास और वह कर दिखाया जो IND-PAK की टीमें भी नहीं कर सकीं

माउंट मोनगानुई: तेज गेंदबाज इबादत हुसैन (Ebadot Hossain) ने अपने कैरियर का सबसे बेहतरीन मुज़ाहिरा करते हुए 46 रन देकर छह विकेट लिए जिसकी बदौलत बांग्लादेश (Bangladesh) ने पहले क्रिकेट टेस्ट में विश्व टेस्ट चैम्पियन न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराकर उस पर पहली जीत दर्ज की.

इबादत ने चौथे ही दिन बांग्लादेश को तारीखी जीत के करीब पहुंचा दिया था. उन्होंने पांचवें और आखिरी दिन बुधवार को न्यूजीलैंड के आखिरी दोनों विकेट भी ले लिए. मेजबान टीम दूसरी पारी में 169 रन पर आउट हो गई जो बांग्लादेश के खिलाफ उसका न्यूनतम स्कोर है. पहली पारी में न्यूजीलैंड 130 रन से पिछड़ी थी जिसससे बांग्लादेश को जीत के लिए सिर्फ 40 रन बनाने थे. उसने दो विकेट गंवा दिये लेकिन कप्तान मोमिनुल हक और पूर्व कप्तान मुशफिकुर रहीम ने टीम को जीत तक पहुंचाया.

ये भी पढ़ें: कृषि कानूनों की वापसी के बाद पंजाब के पहले दौरे पर PM मोदी, 42750 करोड़ की देंगे सौगात

अपने देश से बाहर टेस्ट क्रिकेट में बांग्लादेश की यह छठी जीत है और शीर्ष पांच रैंकिंग वाली टीमों में से किसी के खिलाफ पहली जीत है. न्यूजीलैंड टेस्ट रैंकिंग में दूसरे और बांग्लादेश नौवे स्थान पर है. इस जीत के साथ उसने अपनी धरती पर लगातार 17 टेस्ट में अपराजेय रहने का न्यूजीलैंड का सिलसिला भी तोड़ दिया. पूर्व वॉलीबॉल खिलाड़ी इबादत ने इस मैच से पहले 81 की औसत से 11 टेस्ट विकेट लिये थे.

पहली पारी में उन्होंने 75 रन देकर एक विकेट लिया. न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 328 रन बनाये थे. दूसरी पारी में इबादत ने डेवोन कोंवे (13), हेनरी निकोल्स (0), टॉम ब्लंडेल (0) और विल यंग (69) को आउट करके कीवी पारी की कमर तोड़ दी. रोस टेलर को उन्होंने 40 के स्कोर पर आउट किया और फिर काइल जैमीसन का विकेट लेकर न्यूजीलैंड को सात विकेट पर 160 रन तक पहुंचाया. 

ये भी पढ़ें: Moto G7 इस तारीख को भारत में होगा लाॅन्च; 5जी बैंड को करेगा सपोर्ट

वहीं, तसकीन अहमद ने रचिन रविंद्र को 16 के स्कोर पर और टिम साउदी को खाता खोले बिना पवेलियन भेजा. मेहिदी हसन मिराज ने ट्रेंट बोल्ट को मिडविकेट पर तैजुल इस्लाम के हाथों लपकवाकर कीवी पारी का अंत किया.
(इनपुट- भाषा)

Zee Salaam Live TV:

Trending news