PM Modi Shapath Grahan: नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण से पहले अमित शाह के घर बड़ी बैठक, कैंबिनेट मंत्रियों के नामों पर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2285106

PM Modi Shapath Grahan: नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण से पहले अमित शाह के घर बड़ी बैठक, कैंबिनेट मंत्रियों के नामों पर हुई चर्चा

PM Modi Shapath Grahanनरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण को लेकर बीजेपी खेमे में काफी खुशी का माहौल है. क्योंकि देश के पहले पीएम जवाहर लाल नेहरू के बाद नरेंद्र मोदी आज यानी 9 जून को लगातार तीसरी बार पीएम के तौर पर शपथ लेने वाले हैं. 

PM Modi Shapath Grahan: नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण से पहले अमित शाह के घर बड़ी बैठक, कैंबिनेट मंत्रियों के नामों पर हुई चर्चा

PM Modi Shapath Grahan: नरेंद्र मोदी आज यानी 9 जून की शाम 7.15 मिनट पर लगातार तीसरी बार पीएम के रूप में शपथ लेंगे. इससे पहले अमित शाह के आवास पर एक अहम बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में बीजेपी चीफ जेपी नड्डा भी शामिल हुए. जहां संभावित कैबिनेट मंत्रियों के नाम पर चर्चा हुई है. इससे पहले भी नरेंद्र मोदी की अगुआई में बैठक हुई थी, जिसमें एनडीए के सहयोगियों को खासकर जदयू और टीडीपी को मंत्रिमंडल में बेहतर तरीके से समायोजित करने पर चर्चा हुई. इस बैठक अमित शाह, जेपी नड्डा और बीएल संतोष मौजूद थे. 

बीजेपी खेमे से इन दिग्गजों को मिल सकता है मौका
माना जा रहा है कि बीजेपी कई प्रमुख मंत्रालय अपने पास रखेंगी. खासकर वित्त, गृह, रक्षा, विदेश और शिक्षा मंत्रालय शामिल हैं. बीजेपी नेता अमित शाह, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी जैसे कई दिग्गज नेता आज शपथ लेंगे. इसके साथ ही मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, बसवराज बोम्मई, मनोहर लाल खट्टर और सर्बानंद सोनोवाल मोदी कैबिनेट में शामलि हो सकते हैं.

सहयोगी दलों के ये सांसद बन सकते हैं मंत्री
वहीं, जदयू के खेमें से रामनाथ ठाकुर मंत्री बनने वाले हैं, इसके अलावा ललन सिंह को भी मंत्री बनाया जा सकता है. जबकि हम पार्टी के चीफ जीतन राम मांझी और चिराग पासवान कैबिनेट मंत्री के रूप में शपद लेंगे. वहीं, महाराष्ट्र से शिवसेना के सांसद मंत्री बन सकते हैं. हालांकि महाराष्ट्र में बीजेपी गठबंधन ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था, फिर अगले साल होने वाले विधानसभा इलेक्शन को देखते हुए मोदी कैंबिनेट में राज्य को अच्छा प्रतिनिधित्व दिया जा सकता है. इसके साथ ही टीडीपी सांसद राम मोहन नायडू कैबिनेट मंत्री बनेंगे, जबकि चंद्रशेखर पेम्मासानी राज्य मंत्री के रूप में शपथ लेंगे. इसके अलावा आरएलडी के चीफ जयंत चौधरी, अनुप्रिया पटेल भी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेंगी.

बीजेपी खेमे में खुशी का माहौल
नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण को लेकर बीजेपी खेमे में काफी खुशी का माहौल है. क्योंकि देश के पहले पीएम जवाहर लाल नेहरू के बाद नरेंद्र मोदी आज यानी 9 जून को लगातार तीसरी बार पीएम के तौर पर शपथ लेने वाले हैं. साल 1962 के बाद नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार पीएम के रूप में शपथ लेने वाले हैं. 7 जून को एनडीए की बैठक हुई थी, जिसमें मोदी को संसदीय दल का नेता चुना गया था. जिसके बाद देश की राष्ट्रपति ने नरेंद्र मोदी को सरकार बनाने का न्याता दिया था. हालांकि, इस चुनाव में बीजेपी को बहुमत नहीं मिला है. बीजेपी को सिर्फ 240 सीट मिले हैं, जबकि एनडीए को 293 सीट मिले हैं. 

Trending news