तुनिषा से पहले इन कलाकारों ने भी मोहब्बत में टूट कर छोड़ दी थी दुनिया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1502703

तुनिषा से पहले इन कलाकारों ने भी मोहब्बत में टूट कर छोड़ दी थी दुनिया

Artists who commit suicide after falling in love: महाराष्ट्र के पालघर में फिल्म की शूटिंग के सेट पर अभिनेत्री तुनिषा शर्मा की हुई संदिग्ध मौत के पहले बॉलीवुड के कई अन्य कलाकरों ने भी प्रेम संबंधों में धोखा खाने के बाद अवसाद में आकर आत्महत्या कर ली थी. 

तुनिषा शर्मा, जिया खान और प्रत्यूषा बनर्जी (बाएं से दाएं )

मुंबईः फिल्मी दुनिया की चकाचौंध, दौलत, शोहरत और बुलंदी के पीछे छुपा कड़ा संघर्ष, चिंता, निराशा, अवसाद और धोखा कभी-कभार सामने आ जाता है. अदाकारा तुनिषा शर्मा का नाम बॉलीवुड की उन शख्सियतों में जुड़ गया है, जिन्होंने बहुत हद तक अपने रिश्तों में तनाव और पार्टनर से मिले धोखे की वजह से आत्महत्या कर ली. तुनिषा (21) ने मुंबई के बाहरी इलाके पालघर जिले के वसई में एक टेलीविजन धारावाहिक के सेट पर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली है. पुलिस के मुताबिक, पहली नजर में सह-अभिनेता शीजान मोहम्मद खान के साथ प्रेम-संबंध टूटने के बाद तुनिषा ने शनिवार को आत्महत्या जैसा गंभर कदम उठा लिया था. खान को आत्महत्या के लिए उकसाने के इल्जाम में गिरफ्तार कर लिया गया है.

अवसाद में की थी सुशांत सिंह राजपूत ने खुदकुशी 
इससे पहले, जून 2020 में बॉलीवुड और कद्रदानों में उस वक्त बिजली दौर गई थी, जब अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (34) की लाश बांद्रा स्थित उनके फ्लैट में फंदे से लटकी हुई पाई गई थी. जांच के दौरान पता चला कि अभिनेता गहरे अवसाद में थे. पुलिस ने इस सिलसिले में उनकी दोस्त और अदाकारा रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इस मामले की सीबीआई, एनसीबी और प्रवर्तन निदेशालय ने भी राजपूत की मौत को लेकर रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की थी.

दोस्त को बताया गया था ‘बालिका वधू’ की मौत का जिम्मेदार 
इससे पहले 2016 में मशूहर टीवी धारावाहिक ‘बालिका वधू’ की अभिनेत्री प्रत्यूषा बनर्जी (24) की भी संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी. उसके परिवार की शिकायत पर बनर्जी के दोस्त और टेलीविजन धारावाहिक निर्माता राहुल राज सिंह के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया था. 

जिया खान ने कर ली थी आत्महत्या 
इसी तरह का एक मामला तब सामने आया था, जब अदाकारा जिया खान (25) की लाश 3 जून, 2013 को जुहू में उनके फ्लैट में फंदे से लटकी हुई पाई गई थी. जिया की मां राबिया खान ने अभिनेता सूरज पंचोली पर इल्जाम लगाया था कि वह उनकी बेटी की मौत के लिए जिम्मेदार है. अभिनेता आदित्य पंचोली के पुत्र सूरज को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. हालांकि, पुलिस और सीबीआई ने अदालत में कहा था कि जिया खान ने आत्महत्या की थी.  
ये मामले तो एक बानगी भर हैं, पिछले एक साल में बंगला, उड़िया, मराठी और तेलगू फिल्म उद्यौग से जुड़ी कई स्ट्रगलिंग अभिनेत्रियों ने आत्महत्या कर ली है, जिनमें प्रमुख कारणों में रिश्तों में आए खटास और काम न मिलने से उपजे तवाव का जिक्र किया गया था.

Zee Salaam

Trending news