Joe Biden ने रूस के सभी विमानों के देश में आने पर लगाई रोक; जानिए अब तक अमेरिका ने क्या-क्या किया?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1112585

Joe Biden ने रूस के सभी विमानों के देश में आने पर लगाई रोक; जानिए अब तक अमेरिका ने क्या-क्या किया?

US on Russia Ukraine War: रूस के खिलाफ बड़ा ऐलान करते हुए जो बाइडन ने रूस के खिलाफ अपने देश का एयरस्पेस बंद करने का ऐलान किया है. 

Joe Biden ने रूस के सभी विमानों के देश में आने पर लगाई रोक; जानिए अब तक अमेरिका ने क्या-क्या किया?

US on Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग के बीच अमेरिकी सद्र जो बाइडन ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर बड़ा हमला बोला है. जो बाइडन ने यूक्रेन के खिलाफ रूस की फौजी कार्रवाई पर सवाल खड़े किए हैं.

अमेरिकी एयरस्पेस रूस के लिए बंद
रूस के खिलाफ बड़ा ऐलान करते हुए जो बाइडन ने रूस के खिलाफ अपने देश का एयरस्पेस बंद करने का ऐलान किया है. जबकि इससे पहले नेटो के कई देश रूस के लिए अपने मुल्क का एयरस्पसेस बंद चुके हैं. ब अमेरिका ने भी ये कदम उठा रूस को पूरी तरह आइसोलेट कर दिया है. 

जो बाइडन बोले- पूरी दुनिया हो गई रूस के खिलाफ
जो बाइडन ने कहा कि पुतिन ने बगैर किसी वजह के  यूक्रेन पर हमला किया है, लेकिन इस हमले की जजह से पूरी  दुनिया पुतिन के खिलाफ हो गई है. जब तारीख में इस जंग को याद कियाएगा तो सारे लोग यही बोलेंगे कि रूस कमजूर हुआ था और पूरी दुनिया इससे ज्यादा मजबूत होकर बाहर निकली थी.

लड़ाई की वजह से रूस की मईशतक मज़ीद खराब
जो बाइडन ने साफ किया है कि यूक्रेन और रूस के बीच लड़ाई की जवह से रूस की मईशत बर्बाद हो चुकी है और इससे के लिए सिर्फ पुतिन जिम्मेदार है. 

रूस की मुकाबला सिर्फ यूक्रेन की सेना से नहीं बल्कि वहां की अवाम से भी है
अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने खिताब में कहा कि  रूस ने इस पूरे युद्ध के दौरान सबकुछ मिस कैलकुलेट किया. वे समझ ही नहीं पाए कि उनका मुकाबला सिर्फ यूक्रेन की सेना से नहीं था, बल्कि उनका मुकाबला उस यूक्रेन की उस अवाम से है जो अपने देश के लिए मर-मिटने के लिए तैयार है.

नाटो की जमीन को हम हर कीमत में बचाएंगे
उन्होंने दो टूक कह दिया कि नाटो की धरती पर कभी भी किसी को कब्जा नहीं करने दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि नाटो की जमीन को हम हर कीमत में बचाएंगे, एक इंच पर भी किसी को कब्जा नहीं करने दिया जाएगा. 

  • 35 करोड़ डॉलर के हथियार यूक्रेन को दिए
  • 5.4 करोड़ डॉलर की मानवीय सहायता जारी की
  • चुनिंदा रूसी बैंकों को वैश्विक स्विफ़्ट मैसेजिंग सिस्टम से हटाया
  • रूसी केंद्रीय बैंक को रूबल को बचाने से रोका
  • ओलिगार्क (रूस के कुलीन तंत्र के सदस्य या समर्थक) की संपत्ति को ज़ब्त करने के लिए ट्रांस-अटलांटिक टास्क फ़ोर्स में शामिल
  • रूसी विमानों और रूस से संचालित विमानों के लिए अमेरिकी हवाई क्षेत्र को बंद किया

Zee Salaam Live TV:

Trending news