यूपी विधानसभा चुनाव से पहले BJP में बड़ा बदलाव, पूर्व IAS अधिकारी एके शर्मा बने स्टेट वाइस प्रेसिडेंट

अरविंद कुमार शर्मा साल 2001 से 2020 के बीच वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी के करीबी सहयोगी अधिकारी के तौर पर काम कर चुके हैं.   

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले BJP में बड़ा बदलाव,  पूर्व IAS अधिकारी एके शर्मा बने स्टेट वाइस प्रेसिडेंट
फाइल फोटो

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रेसिडेंट स्वतंत्र देव सिंह ने रियासत में संगठन को मजबूत करने के लिए प्रदेश में शनिवार को एक वाइस प्रेसिडेंट और दो प्रदेश सेक्रेटरीज को नियुक्त किया है.

भाजपा दफ्तर से जारी बयान के मुताबिक, स्टेट प्रेसिडेंट स्वतंत्र देव सिंह ने PM मोदी के करीबी साबिक नौकरशाह और मऊ से विधान परिषद के रुक्न अरविंद कुमार शर्मा को स्टेट वाइस प्रेसिडेंट बनाया गया है. बयान में कहा गया है कि इसके अलावा अर्चना मिश्रा (लखनऊ) और अमित वाल्मीकि (बुलन्दशहर) को प्रदेश मंत्री बनाया गया है. 

ये भी पढ़ें: इस राज्य में पूरी तरह से हटा Lockdown, एक्सपर्ट्स की राय के बाद लिया गया फैसला

 

गौरतलब है कि अरविंद कुमार शर्मा साल 2001 से 2020 के बीच वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी के करीबी सहयोगी अधिकारी के तौर पर काम कर चुके हैं. वह गुजरात के वज़ीरे आला दफ्तर और उसके बाद वज़ीरे आज़म दफ्तर में भी अपनी ज़िम्मेदारी अंजाम दे चुके हैं. उन्होंने वक्त से दो साल पहले ही अपनी मुलाज़मत से सुबुक-दोश हो गए थे. इसके बाद शर्मा को भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद का सदस्य बनाया. माना जा रहा है कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र उन्हें संगठन में स्टेट वाइस प्रेसिडेंट का ओहदा सौंपा गया है.

ये भी पढ़ें: गाज़ियाबाद मारपीट केस: SP नेता उम्मेद पहलवान गिरफ्तार, दंगा भड़काने का है आरोप

 

बता दें कि बीजेपी ने यूपी की क़यादत में किसी भी तरह के बदलाव से इनकार किया है. ज़राए का कहना है कि भाजपा उत्तर प्रदेश का चुनाव वज़ीरे आला के रूप में योगी आदित्यनाथ और स्टेट प्रेसिडेंट के तौर पर स्वतंत्र देव सिंह के की क़यादत में लड़ेगी.
(इनपुट- भाषा के साथ भी)

Zee Salaam Live TV: