बिहार को नहीं मिलेगा विशेष राज्य का दर्जा, केंद्र सरकार ने लिखित में दिया जवाब
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2347538

बिहार को नहीं मिलेगा विशेष राज्य का दर्जा, केंद्र सरकार ने लिखित में दिया जवाब

Bihar Special State Status: बीते कुछ सालों में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग उठ रही है. यह मांग बिहार में जोर पकड़ रही है. बिहार में जदयू के नेता इसे लेकर काफी मुखर हैं. इस बीच नीतीश कुमार को केंद्र सरकार से बड़ा झटका लगा है.

बिहार को नहीं मिलेगा विशेष राज्य का दर्जा, केंद्र सरकार ने लिखित में दिया जवाब

Bihar Special State Status: बिहार के सीएम नीतीश कुमार समेत पार्टी के तमाम नेता लगातार यह मांग कर रहे हैं कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाए, लेकिन आज केंद्र सरकार से जदयू को बड़ा झटका लगा है. केंद्र सरकार ने आज फाइनल जवाब दे दिया है. जदयू के सांसद रामप्रीत मंडल के सवाल के जवाब में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने लिखित जवाब में कहा है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल सकता है.

केंद्र सरकार ने दिया जवाब
पंकज चौधरी ने केंद्र सरकार की तरफ से जवाब देते हुए कहा, "बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देना संभव नहीं है. क्योंकि स्पेशल स्टेटस के लिए जिन प्रावधानों को पूरा करना होता है, वह बिहार में नहीं है."

लालू यादव ने नीतीश कुमार पर बोला हमला
इस बीच राजद चीफ और बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव ने भी प्रतिक्रिया दी है. लालू यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. हम विशेष राज्य का दर्जा लेकर ही रहेंगे. वहीं, राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की है. 

सभी दल कर रहे हैं ये मांग
गौरतलब है कि बीते कुछ सालों में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग उठ रही है. यह मांग बिहार में जोर पकड़ रही है. बिहार में जदयू के नेता इसे लेकर काफी मुखर हैं. वहीं, विपक्षी दलों की बात की जाए, तो विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भी लगातार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं. वहीं, दिल्ली में 21 जुलाई को दिल्ली में सर्वदलीय बैठक हुई थी, जिसमें जदयू कार्यकारी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद संजय झा ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की थी. 

Trending news