बिहार में BJP नेताओं को बनाया जा रहा निशाना; उपमुख्यमंत्री के घर पर हमला
Advertisement

बिहार में BJP नेताओं को बनाया जा रहा निशाना; उपमुख्यमंत्री के घर पर हमला

उधर, कटिहार जिले की पुलिस ने रेणु देवी के अनुभव से सबक लेते हुए प्रदेश के दूसरे उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के घर के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी है. 

बेतिया में बिहार भाजपा प्रमुख संजय जायसवाल का घर

पटनाः तीनों सेनाओं में भर्ती के लिए लाई गई सरकार की नई अग्निपथ योजना के खिलाफ बिहार में नाराज नौजवानों का प्रदर्शन तीसरे दिन शुक्रवार को और तेज हो गया. प्रदर्शनकारियों ने उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के घर पर हमला किया और रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. प्रदर्शनों की वजह से कई जिलों में सामान्य जनजीवन ठप्प से हो गया. उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने इल्जाम लगाया हे कि बड़े पैमाने पर हिंसा और आगजनी विपक्षी दलों द्वारा उकसाए गए गुंडों की करतूत है. 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के भाई के पेट्रोल पंप पर तोड़फोड़ 
रेणु देवी ने कहा कि भाजपा नेताओं पर लक्षित हमले क्या बताते हैं? बेतिया में मेरे घर पर हमला किया गया. खिड़कियों के शीशे और अंदर खड़ी एक कार क्षतिग्रस्त हो गई. उन्होंने कहा कि गनीमत रही कि अंदर बैठे लोगों में से कोई घायल नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के एक भाई के पेट्रोल पंप में तोड़फोड़ की गई है. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वह कई कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए हेलीकॉप्टर से बेतिया जाने की योजना बना रही थीं लेकिन कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए उन्हें अपना दौरा टालना पड़ा.
 

भाजपा विधायक विनय बिहारी की कार पर पथराव 
बेतिया से सटे मोतिहारी में भाजपा विधायक विनय बिहारी की कार पर पथराव किया गया. विधायक व उनके चालक को कोई चोट नहीं आई, लेकिन वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. भाजपा नेताओं पर यह हमला पार्टी विधायक अरुणा देवी के नवादा में पथराव की घटना में घायल होने के एक दिन बाद हुआ है जहां उग्र भीड़ ने पार्टी कार्यालय को भी आग के हवाले कर दिया था. उधर, कटिहार जिले की पुलिस ने रेणु देवी के अनुभव से सबक लेते हुए प्रदेश के दूसरे उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के घर के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी है. 
 

पूर्व सांसद पप्पू यादव ने आंदोलन का किया समर्थन 
पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने सैकड़ों समर्थकों के साथ डाक बंगला चौराहे पर प्रदर्शन किया जिससे भारी ट्रैफिक जाम हो गया. छात्रों ने वहां से कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित करगिल चौक पर विशाल प्रदर्शन किया और अशोक राजपथ पर मार्च किया. पप्पू यादव ने कहा कि युवाओं का अग्निपथ योजना से आक्रोशित होना स्वाभाविक है. पटना विश्वविद्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने कहा कि अगर सरकार को लगता है कि इस तरह से पेंशन के भार को कम किया जा सकता है तो उन्हें सांसदों और विधायकों की पेंशन खत्म कर देनी चाहिए और उनका कार्यकाल कम कर देना चाहिए.

Zee Salaam

Trending news