Eid Al Adha 2023: भाजपा विधायक ने की कुर्बानी पर प्रतिबंध की मांग, दिया ये तर्क
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1758491

Eid Al Adha 2023: भाजपा विधायक ने की कुर्बानी पर प्रतिबंध की मांग, दिया ये तर्क

Eid Al Adha 2023: भाजपा विधायक ने नंदकिशोर गुर्जर ने मांग की है कि उनके इलाके में कुर्बानी न हो. उनका कहना है कि इससे गंदगी न हो. उनका तर्क है कि इससे महामारी फैल जाएगी.

Eid Al Adha 2023: भाजपा विधायक ने की कुर्बानी पर प्रतिबंध की मांग, दिया ये तर्क

Eid Al Adha 2023: गाजियाबाद के लोनी क्षेत्र से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने बकरीद पर इलाके में पशुओं की कुर्बानी पर रोक लगाने की मांग की है. विधायक ने इसके पीछे एयरक्राफ्ट ऑर्डिनेंस लागू होने, कूड़ा फेंकने की जगह नहीं होने और महामारी फैलने की वजह बताई है. विधायक ने डीएम गाजियाबाद को खत भी लिखा है. नंदकिशोर गुर्जर ने पत्र में कहा, 'लोनी क्षेत्र एयरक्राफ्ट ऑर्डिनेंस के तहत आता है. इस बुनियाद पर लोनी इलाके में जानवरों के कटान, मीट की दुकान, कट्टीघरों का संचालन और हड्डी इकट्ठा करना बैन है. 

गंदगी का दिया हवाला

लोनी नगर पालिका परिषद की तरफ से कूड़ा निस्तारण के लिए कोई जगह मौजूद नहीं कराए जाने की वजह से ये इलाका पहले से कूड़े के ढेर का सामना कर रहा है. ऐसे में ईद में कोई व्यक्ति चोरी-छिपे किसी तरह से पशु कटान करता है तो अवशेषों को फेंकने के लिए ठोस व्यवस्था नहीं होने से इलाका महामारी की चपेट में आ सकता है. जिसे लेकर लोगों की चिंताएं व्यक्त की जा रही हैं.'

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में कुर्बानी के जानवरों से फैल रहा आतंकवाद! सरकार ने लगा दी इस चीज पर पाबंदी

डीएम को लिखा खत

विधायक ने मांग करते हुए कहा, 'लोनी में ईद पर जानवरों का कटान न हो.' उन्होंने डीएम से मांग करते हुए कहा है कि आने वाले पवित्र श्रावण महीने और बरसात के मद्देनजर कूड़ा निस्तारण के लिए आबादी से दूर जमीन चिन्हित करने के लिए नगर पालिका को निर्देशित करें. ताकि, लोनी इलाके में शांति-सद्भाव बनी रहे और लोग अपने त्योहारों को स्वच्छता-पवित्रता के साथ मना सकें.'

ये लोग कराते हैं कुर्बानी

ख्याल रहे ईद-उल-अजहा मुसलमानों का दूसरा सबसे बड़ा त्योहार है. यह हर साल मनाया जाता है. इसमें मुसलमान पहले ईदगाह में ईद की नमाज अदा करते हैं. इसके बाद वह लोग जो कुर्बानी कराना चाहते हैं कुर्बानी कराते हैं. इसके बाद अपने दोस्तों और करीबियों के यहां मिलने जाते हैं. कुर्बानी वो लोग कराते हैं जिनके पास साढ़े सात तोला सोना या फिर साढ़े बावन तोता चांदी या दोनों की कीमत के बराबर कैश होता है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news