स्कूल के बाद अब एअर इंडिया के विमान में बम की धमकी; संदिग्ध पकड़ा गया संदिग्ध
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2307561

स्कूल के बाद अब एअर इंडिया के विमान में बम की धमकी; संदिग्ध पकड़ा गया संदिग्ध

Bomb in Air India Flight: केरल के कोच्चि से लंदन के लिए उड़ान भरने वाले एक एयर इंडिया के विमान में बम होने की धमकी मिली. इसके बाद विमान की जांच हुई. बम की खबर अफवाह निकली. आरोपी को पकड़ लिया गया है.

स्कूल के बाद अब एअर इंडिया के विमान में बम की धमकी; संदिग्ध पकड़ा गया संदिग्ध

Bomb in Air India Flight: लंदन जाने वाले एअर इंडिया के एक विमान में सोमवार देर रात को बम रखे होने की धमकी मिली लेकिन तलाशी के बाद यह फर्जी निकली. प्राधिकारियों ने धमकी भरा फोन करने के संदेह में 29 साल के एक शख्स को पकड़ा. कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा कर्मियों ने विमान की गहन तलाशी ली और कोई खतरा नहीं पाया जिसके बाद विमान को उड़ान भरने की इजाजत दी गई.

विमान में बम की धमकी
उन्होंने बताया कि मुंबई में एअर इंडिया के कॉल सेंटर पर सोमवार देर रात उड़ान AI 149 के लिए बम की धमकी का फोन आया. इस विमान को कोच्चि से लंदन के लिए उड़ान भरनी थी. इसकी सूचना देर रात एक बजकर 22 मिनट पर तुरंत यहां एअर इंडिया और कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (CIAL) को दी गयी. स्थापित प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सीआईएएल पर बम धमकी आकलन समिति (बीटीएसी) को बुलाया गया. इसके बाद हवाई अड्डा सुरक्षा समूह, एयरलाइन सुरक्षा कर्मियों और सामान जांच प्रणाली द्वारा गहन सुरक्षा जांच की गयी. 

विमान की हुई तलाशी
कोचीन हवाई अड्डा बीटीएसी की सिफारिशों पर विमान को एक अलग स्थान पर ले जाया गया और उसकी गहन तलाशी ली गयी. इसके बाद मुंबई के कॉल सेंटर पर धमकी भरा फोन करने वाले व्यक्ति की पहचान करने के प्रयास किए गए. जांच में खुलासा हुआ कि मलप्पुरम जिले के कोंडोट्टी निवासी सुहैब (29) ने यह फोन किया था जिसे एआई 149 उड़ान से लंदन जाना था. कोचीन हवाई अड्डे के अंतरराष्ट्रीय गंतव्य टर्मिनल पर प्रवेश के दौरान एएसजी ने सुहैब, उसकी पत्नी तथा बेटी को रोक लिया. प्रवक्ता ने एक बयान में बताया, ‘‘उसे पूछताछ तथा कानूनी कार्रवाई के लिए पुलिस को सौंप दिया गया है.’’

स्कूलों में बम की धमकी
इससे पहले दिल्ली और फिर लखनऊ के कई स्कूलों में बम होने की धमकी दी गई. धमकी मिलने के बाद इन स्कूलों में बच्चों की छुट्टी की गई. इसके बाद पूरे स्कूल की चेकिंग की गई. लेकिन इन स्कूलों में कुछ नहीं मिला.

Trending news