CAA के खिलाफ मुज़ाहिरा : शाहीन बाग में सड़क खुलवाने को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में समाअत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam624278

CAA के खिलाफ मुज़ाहिरा : शाहीन बाग में सड़क खुलवाने को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में समाअत

शहरियत तरमीमी कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग (shaheen bagh) इलाके में जारी मुजा़हिरों के चलते गुज़िश्ता करीब 1 महीने से दिल्ली-नोएडा को जोड़ने वाली कालिंदी कुंज-मथुरा रोड सड़क नंबर 13-A पूरी तरह से बंद है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ....

CAA के खिलाफ मुज़ाहिरा : शाहीन बाग में सड़क खुलवाने को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में समाअत

नई दिल्ली: शहरियत तरमीमी कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग (shaheen bagh) इलाके में जारी मुजा़हिरों के चलते गुज़िश्ता करीब 1 महीने से दिल्ली-नोएडा को जोड़ने वाली कालिंदी कुंज-मथुरा रोड सड़क नंबर 13-A पूरी तरह से बंद है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की रोज़ की तरह आज भी ट्वीट कर लोगों से इस रास्ते के बंद होने और इसकी जगह डीएनडी और अक्षरधाम मार्ग से जाने का अलर्ट जारी किया. दिल्ली हाईकोर्ट में आज शाहीन बाग में मुजाहिरे के चलते बंद सड़क को खुलवाने का मुतालबे को लेकर दाखिल अर्ज़ी पर समाअत होगी. यह अर्ज़ी वकील और समीजी कारकुन अमित साहनी की जानिब से दाखिल की गई है.

अर्ज़ी में कहा गया है कि 15 दिसंबर के बाद से ही मथुरा रोड से कालिंदी कुंज की तरफ जाने वाली सड़क मुजाहिरीन ने बंद कर रखी है जिसकी वजह से रोज़ाना हज़ारों लाखों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. अदालत से मुतालबा किया गया है कि अदालत पुलिस और हुकूमत को हुक्म दे कि वह इस रास्ते को खुलवाये जिससे लोगों की परेशानी कम हो. दिल्ली के शाहीन बाग में आज भी प्रदर्शन जारी है.

12 जनवरी को शाहीन बाग में अलग ही नज़ारा दिखाई दिया. यहां सुबह से ही यज्ञ हुआ, शब्द कीर्तन हुआ, कुरान पढ़ी गई और बाइबल पढ़ी गई. इसका मकसद यही था कि यहां होने वाले प्रदर्शन को किसी एक धर्म के लोगों के साथ ना जोड़ा जाए. इसके अलावा 11 जनवरी को हुए मुज़ाहिरे में 'जिन्ना  (Jinnah) वाली आजादी' के नारे लगे हैं. बता दें शाहीन बाग इलाके में गुज़िश्ता कई दिनों से सीएए के की मुखालिफत में मुज़ाहिरा चल रहा है. दिल्ली बीजेपी (BJP) तरजुमान तेजिंदर पाल बग्गा ने एक वीडियो ट्वीट किया जिसे शाहीन बाग का वीडियो बताया जा रहा है. बग्गा ने ट्वीट करते हुए कहा, हम लेकर रहेंगे आजादी, जिन्ना वाली आजादी' लेफ्ट दहशतगर्दों ने सीएए की मुखालिफत में यह नारे शाहीन बाग में लगाए हैं.

उन्होंने लिखा, मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि यह एहतजाजी मुज़ाहिरे मोदी के खिलाफ है. यह मुजाहिरे भारत के खिलाफ है.' बता दें शाहीनबाग में सीएए की मुखालिफत मुकामी खवातीन के ज़रिये की जा रही है. इन खवातीन का मुजाहिरा शुरू हुए करीब 27 दिन हो चुके हैं और इन खवातीन को जामिया के तलबा की भी हिमायत हासिल है.

Trending news