झारखंड में बड़ा सियासी उलटफेर, चंपई सोरेन ने सीएम पद से दिया इस्तीफा, हेमंत सोरेन फिर बनेंगे मुख्यमंत्री
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2320111

झारखंड में बड़ा सियासी उलटफेर, चंपई सोरेन ने सीएम पद से दिया इस्तीफा, हेमंत सोरेन फिर बनेंगे मुख्यमंत्री

Champai Soren resignation: झारखंड के सीएम चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. आज यानी 3 जुलाई की देर शाम राजभवन पहुंचे, जहां उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है. 

झारखंड में बड़ा सियासी उलटफेर, चंपई सोरेन ने सीएम पद से दिया इस्तीफा, हेमंत सोरेन फिर बनेंगे मुख्यमंत्री

Champai Soren resignation: झारखंड में मुख्यमंत्री पद से चंपई सोरेन ने इस्तीफा दे दिया है. आज देर शाम राजभवन पहुंचे चंपई ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा दिया. इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया. इसका मतलब है कि हेमंत सोरेन एक बार फिर झारखंड के सीएम बनने जा रहे हैं.

हेमंत सोरेन फिर से बनेंगे सीएम
झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेतृत्व वाले गठबंधन के विधायकों के बीच आम सहमति बनने के बाद पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन तीसरी बार झारखंड के सीएम बनने जा रहे हैं. जराए ने आज यानी 3 जुलाई को यह जानकारी दी है. रांची में मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के आवास पर बैठक हुई, जिसमें गठबंधन के नेताओं और विधायकों ने सर्वसम्मति से हेमंत सोरेन को झामुमो विधायक दल का नेता चुना है. पार्टी के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया, 'बैठक में चंपई सोरेन की जगह हेमंत सोरेन को लाने का फैसला किया गया है.'

हेमंत सोरेन ने क्या कहा?
झारखंड में सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा, "सीएम (चंपई सोरेन) ने आपको सब कुछ बता दिया है. हम आपको सब कुछ विस्तार से बताएंगे. हमने सभी प्रक्रियाओं का पालन किया है."

इस्तीफा देने के बाद चंपई सोरेन ने क्या कहा?
गवर्नर को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा, "कुछ दिन पहले ही मुझे सीएम बनाया गया और मुझे राज्य की जिम्मेदारी मिली. हेमंत सोरेन के वापस लौटने के बाद हमारे गठबंधन ने यह फैसला लिया और हमने हेमंत सोरेन को अपना नेता चुना. अब मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है"

बीजेपी सांसद ने बोला हमला
इससे पहले बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि "झारखंड में चंपई सोरेन का युग समाप्त हो चुका है." उन्होंने झामुमो पर निशाना साधते हुए कहा, "परिवार-केंद्रित पार्टी में परिवार से बाहर के लोगों का कोई राजनीतिक भविष्य नहीं है. मेरी इच्छा है कि मुख्यमंत्री भगवान बिरसा मुंडा से प्रेरणा लें और भ्रष्ट हेमंत सोरेन जी के खिलाफ खड़े हों."

 

 

Trending news