Bhagat Singh के नाम से अब जाना जाएगा Chandigarh Airport; कई सालों बाद ऐसे लिया गया बड़ा फैसला
Advertisement

Bhagat Singh के नाम से अब जाना जाएगा Chandigarh Airport; कई सालों बाद ऐसे लिया गया बड़ा फैसला

Chandigarh Airport Name Changed: काफी सालों बाद चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम बदल दिया गया है. आपको बता दें इस एयरपोर्ट का उद्घाटन 2015 में हुआ था. जब से इस एयरपोर्ट का नाम फाइनल नहीं हो पाया था.

Bhagat Singh के नाम से अब जाना जाएगा Chandigarh Airport; कई सालों बाद ऐसे लिया गया बड़ा फैसला

Chandigarh Airport Name Changed: चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम बदल दिया गया है अब इस एयरपोर्ट को शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा. यह फैसला हरियाणा और पंजाब सरकार ने आपसी सहमति से लिया है. आपको बता दें इस एयरपोर्ट का नाम काफी वक्त से बदलने की कोशिशें चल रही थीं. जिसके बाद आज यानी 20 अगस्त को यह फैसला लिया गया है. जानकारी के लिए बता दें चंडीगढ़ एयरपोर्ट के नाम पर संशय तब से चल रहा था जब यह एयरपोर्ट बना था.

2015 में हवाई अड्डे का हुआ था उद्घाटन

आपको बता दें 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंडीगढ़ के इस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया था. इस एयपोर्ट  को दो मंजिला बनाया हुआ है. जिसकी पहली मंजिल पर घरेलू फ्लाइट्स के लिए टर्मिनल हैं वहीं दूसरी मंजिल पर इंटरनेशनल फ्लाइट्स के लिए टर्मिनल्स बने हिए हैं. जानकारी के अनुसार हवाई अड्डे पर 48 टिकट काउंटर और 10 इमिग्रेशन काउंटर हैं.

हरियाणा और पंजाब दोनों हक जमाते आए

आपको बता दें इस एयरपोर्ट के नाम पर काफी लंबे वक्त से विचार चल रहा था. क्योंकि हरियाणा और पंजाब सरकारें दोनों इस पर अपना हक जमाती आई हैं. इसी कारण कोई नाम फाइनल नहीं हो पाता था. कई रिपोर्ट्स के अनुसार इस एयरपोर्ट का नाम कई जगहों पर मोहाली तो कई जगहों पर चंडीगढ़ एयरपोर्ट लिखा है. लेकिन अब दोनों सरकारों की सहमति पर इस एयरपोर्ट को एक नाम मिल गया है.

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने किया ट्वीट

सीएम भगवंत मान ने नए नाम को लेकर ट्वीट किया और बताया की दोनों सरकारों की रजामंदी से यह फैसला लिया गया है. उन्होंने लिखा- चंडीगढ़ के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह जी के नाम पर रखा जाएगा इस पर पंजाब और हरियाणा के बीच सहमति बन गई है. आज हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के साथ इस मसले पर मीटिंग हुई थी.

Trending news