Lok Sabha Election: कांग्रेस ने BJP के मेनिफेस्टो पर साधा निशाना; कहा-ये घोषणापत्र नहीं 'जुमला पत्र'
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2203702

Lok Sabha Election: कांग्रेस ने BJP के मेनिफेस्टो पर साधा निशाना; कहा-ये घोषणापत्र नहीं 'जुमला पत्र'

Aam Chunav 2024: कांग्रेस ने बीजेपी के घोषणापत्र पर कांग्रेस ने निशाना साधा है. पार्टी नेता, सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि, बीजेपी के मेनिफेस्टो में कई मुद्दों पर बात नहीं की गई है. इसमें न मंहगाई का जिक्र है न ही नौकरी का. न महिला सम्मान की बात हुई और न ही किसानों की कोई बात की गई है.

 

Lok Sabha Election: कांग्रेस ने BJP के मेनिफेस्टो पर साधा निशाना; कहा-ये घोषणापत्र नहीं 'जुमला पत्र'

Congress On BJP Manifesto: लोकसभा इलेक्शन को लेकर तमाम सियासी पार्टियों में अपनी-अपनी तैयारियां को तेज कर दिया है. पॉलिटिकल  पार्टियों की तरफ से कहीं उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा रहा है तो, कही घोषणापत्र जारी किया जा रहा है. इस कड़ी में रविवार को बीजेपी ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है.  पार्टी ने अपने मेनिफेस्टो को मोदी की गारंटी' नाम दिया है. वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी के घोषणापत्र पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं. कांग्रेस लीडर सुप्रिया श्रीनेत ने बीजेपी के इंतेखाबी मंशूर पर कहा कि, इसमें बेरोजगारी और रोजगार जैसे मुद्दों को पूरी तरह नजरअंदाज किया गया है.

बीजेपी का घोषणापत्र नहीं, 'जुमला पत्र': कांग्रेस
सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि, बीजेपी के मेनिफेस्टो में कई मुद्दों पर बात नहीं की गई है. इसमें न मंहगाई का जिक्र है न ही नौकरी का. न महिला सम्मान की बात हुई और न ही किसानों की कोई बात की है. इस घोषणापत्र को देखकर लोग कह रहे हैं कि, बस अब और नहीं, 10 साल आपको मौका देकर देख लिया, जुमलों के सिवा हमें कुछ नहीं मिला. बीजेपी के घोषणापत्र पर  कांग्रेस ने निशाना साधते हुए कहा कि, यह घोषणा पत्र नहीं, बल्कि सिर्फ एक 'जुमला पत्र' है. कांग्रेस ने कहा कि, मोदी की गारंटी 'जुमलों' की वारंटी है.  कांग्रेस ने पीएम मोदी पर पहले किए गए वादों को पूरा नहीं करने और बार-बार लक्ष्यों को बदलने का इल्जाम लगाया.

बीजेपी के मेनिफेस्टो में 24 गारंटियां
बता दें कि, भारतीय जनता पार्टी ने रविवार, 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अकई सीनियर नेताओं की मौजूदगी में लोकसभा इलेक्शन 2024 के लिए "मोदी की गारंटी" टैगलाइन के साथ अपना घोषणापत्र या 'संकल्प पत्र' जारी किया है. बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी करने के लिए बीआर अंबेडकर जयंती का दिन को चुना. अपने मेनिफेस्टो में बीजेपी ने कई बड़े वादे किए हैं. बीजेपी ने अपने मेनिफेस्टो में 24 गारंटियां दी गई हैं, जिनमें सभी को हेल्थ बीमा, सीमापार घुसपैठ पर लगाम, बुलेट ट्रेनों को चलाना और सभी को पक्का घर देने का वादा समेत कई अहम बिंदू शामिल हैं.

Trending news