स्वास्थ्य मंत्री ने राहुल गांधी को लिखा खत, इसलिए की यात्रा स्थगित करने की गुजारिश
Advertisement

स्वास्थ्य मंत्री ने राहुल गांधी को लिखा खत, इसलिए की यात्रा स्थगित करने की गुजारिश

Health Minister Written Letter to Rahul: चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत में भी चिंता होने लगी है. भारत के स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राहुल गांधी से खत लिख कर भारत जोड़ो यात्रा स्थगित करने की गुजारिश की है.

स्वास्थ्य मंत्री ने राहुल गांधी को लिखा खत, इसलिए की यात्रा स्थगित करने की गुजारिश

Health Minister Written Letter to Rahul: कोरोना ने एक बार फिर से दुनिया के कई देशों में कहर मचाना शुरू कर दिया है. कोरोना की वजह से चीन में हालत खराब हो रहे हैं. इसी के पेशे नजर भारत में भी चिंता बढ़ने लगी है. आज स्वास्थ्य मंत्री ने बुधवार को कोरोना पर हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. इस बीच स्वास्थ्य मंत्री ने राहुल गांधी को खत लिखा है. स्वास्थ्य मंत्री ने खत में लिखा है कि "यदि यह मुम्किन हो तो यात्रा को देशहित में स्थगित करने का फैसला लिया जाए."

स्वास्थ्य मंत्री ने लिखा राहुल को खत

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को खत लिखा है और भारत जोड़ो यात्रा में कोरोना प्रोटोकॉल का ख्याल रखने की अपील की है. स्वास्थ्य मंत्री ने भारत जोड़ो यात्रा कोरोना फैलने की आशंका जताई है. उन्होंने खत में लिखा है कि "चूंकि कोरोना महामारी एक पब्लिक आपात स्थिति है, इसलिए देशहित में 'भारत जोड़ो यात्रा' को स्थगित करने पर फैसला लिया जा सकता है. राजस्थान में चल रही भारत जोड़ो यात्रा में कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन हो. यात्रा से जुड़े लोगों को मास्क और सैनेटाइजर का इस्तेमाल कराया जाए."

fallback

यह भी पढ़ें: चीन, जापान, अमेरिका में फिर पांव पसार रहा कोविड-19; क्या भारत में भी मचाएगा तबाही ?

कोविड प्रोटोकॉल फॉलो करें

खत में यात्रा में जुड़ने से पहले यात्रियों को आइसोलेट करने की बात कही गई है. इसके अलावा भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने वाले राहुल गांधी से अपील की है कि "यदि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना मुम्किन नहीं हो, तो पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी की हालत को ध्यान में रखते हुए और कोविड महामारी से देश को बचाने के लिए 'भारत जोड़ो यात्रा' को देशहित में स्थगित करने की गुजारिश करता हूं."

मोदी सरकार पर कांग्रेस का पलटवार

केंद्रीय मंत्री के इस खत पर कांग्रेस ने रिएक्शन दिया है. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का कहना है कि यह पूरी तरह से राजनीतिक है. "भारत जोड़ो यात्रा से मोदी सरकार बौखलाई हुई है. आम लोगों का ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी तरह-तरह के सवाल उठा रही है. क्या गुजरात चुनाव में पीएम मोदी मास्क लगाकर, सारे प्रोटोकॉल मानते हुए घर-घर गए थे?"

Zee Salaam Live TV:

Trending news