Madhya Pradesh News: वेल्डर के बेटे ने गुरबत को पछाड़ लिख दी एक नई ताबीर; JEE में हासिल किए 99.938% अंक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1254998

Madhya Pradesh News: वेल्डर के बेटे ने गुरबत को पछाड़ लिख दी एक नई ताबीर; JEE में हासिल किए 99.938% अंक

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश के दीपक ने पूरे प्रदेश का नाम रोशम किया है. दीपक ने जेईई में 99 फीसद अंक हासिल किए हैं. आपको बता दें दीपक के पिता पेशे से एक वेल्डर हैं और उनकी माता भी मामूली पढ़ी लिखी हैं

Madhya Pradesh News: वेल्डर के बेटे ने गुरबत को पछाड़ लिख दी एक नई ताबीर; JEE में हासिल किए 99.938% अंक

Madhya Pradesh News: सोमवार को जेईई का रिजल्ट जारी हुआ है. जिसमें एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले लड़के ने 99 फीसद से ज्यादा मार्क्स हासिल किए हैं. जिस लड़के ने इतने बेहतरीन अंक हासिल किए हैं उसका नाम दीपक है जिन्होंने ना सिर्फ अपने खानदान बल्कि अपने प्रदेश और शहर का नाम भी रोशन किया है.

दीपक के पिता वेल्डिंग का काम करते हैं

आपको बता दें दीपक के पिता वेल्डिंग काम करते हैं. मध्यप्रदेश के देवास के रहने वाले दीपक ने इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन में 99.938 पर्सेंटाइल अंक हासिल कर यह नजीर पेश की है कि मेहनत के सभी कठिनाइयां छोटी पड़ जाती हैं और मेहनत करने वालों की हमेशा जीत होती है.

दीपक के JEE में हैं 99.938 पर्सेंटाइल अंक

दीपक ने मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए बताया कि उन्होंने इस प्रवेश परीक्षा में 99.938 पर्सेंटाइल अंक किए हैं. दीपक ने बताया कि उनके पिता  इंदौर के पास स्थित देवास में वेल्डिंग का काम करते हैं और वह 10वीं फेल हैं. उन्होंने बताया कि उनकी मां ने भी मामूली पढ़ाई की है. आपको बता दें इस लड़के के सोशल मीडिया पर भी काफी तारीफ हो रही है.

दीपक बोले मेरे पास थे कम विकल्प

दीपक ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि जिन बच्चों के पास सभी सुविधाएं होती हैं उनके पास ढेरों विकल्प होते हैं लेकिन उनके पास मुख्तसर से ही ऑप्शन्स थे. लेकिन उनके पास एक चीज़ थी जो सबसे सबसे ज्यादा काम काम वह है "पढ़ाई का जुनून".

सरकारी स्कूल से पढ़ें हैं दीपक

दीपक ने बताया कि उन्होंने 10वीं तक की पढ़ाई एक सरकारी स्कूल से की जिसके बाद 11वीं और 12वी उन्होंने एक निजी स्कूल से की. उन्होंने कहा  अब वह देश के किसी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) में कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की पढ़ाई करेंगे और अपना सपना पूरा करेंगे.

Trending news