Olympics 2020: दीपिका कुमारी का ओलंपिक में सफर ख्तम, कोरियाई तीरंदाज से मिली हार
X

Olympics 2020: दीपिका कुमारी का ओलंपिक में सफर ख्तम, कोरियाई तीरंदाज से मिली हार

Olympics 2020: दीपिका की हरीफ अन सान ने पहला सेट 30-27 से जीता. दीपिका पहले शॉट में 7 नंबर के साथ काफी पीछे हो गई थीं. इस तरह से कोरिया को 2-0 की बढ़त मिल गई.

Olympics 2020: दीपिका कुमारी का ओलंपिक में सफर ख्तम, कोरियाई तीरंदाज से मिली हार

टोक्यो: भारतीय महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) टोक्यो ओलंपिक से हारकर बाहर हो गईं. वे व्यक्तिगत इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने से कासिर रहीं. उन्हें कोरिया की अन सान से 6-0 से क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. 

खेल के दौरान दीपिका दबाव में अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे पाई. दीपिका की हरीफ एन सान ने पहले सेट के बाद कई खराब शॉट खेले लेकिन दीपिका उस वक्त लीड बनाने में नाकाम रहीं. कोरियन खिलाड़ी को शायद इस मुकाबले में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की जरूरत नहीं पड़ी.

ये भी पढ़ें: Raj Kundra ही नहीं Shilpa Shetty का भी विवादों से है पुराना रिश्ता, जानिए अहम कंट्रोवर्सी

 

कैसा रहा मुकाबला
दीपिका की हरीफ अन सान ने पहला सेट 30-27 से जीता. दीपिका पहले शॉट में 7 नंबर के साथ काफी पीछे हो गई थीं. इस तरह से कोरिया को 2-0 की बढ़त मिल गई. दूसरे सेट में दीपिका को 24-26 से हार मिली. इस तरह से अन सान ने 4-0 की बढ़त बना ली. अन सान ने तीसरा सेट 26-24 से जीतकर मुकाबला 6-0 से अपने नाम किया. 

इससे पहले दुनिया की नंबर एक तीरंदाज़ दीपिका ने सटीक 10 निशाने लगाकर क्वार्टर फ़ाइनल में जगह बनाई थी. उन्होंने पूर्व वर्ल्ड नंबर वन रूसी तीरंदाज़ केसिना पेरोवा को 3-2 से हराकर आखिरी 8 खिलाड़ियों में जगह बनाकर भारत के लिए उम्मीद जगा दी थी.

ये भी पढ़ें: Tokyo Olympics 2020: मुक्केबाज लवलीना ने रकम की तारीख, भारत के लिए एक और मेडल पक्का

भारत के दो मेडल पक्के
गौरतलब है कि टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत ने अब तक सिर्फ 2 मेडल पक्के किए हैं. महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल हासिल की है, जबकि वहीं, आज महिला बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो गई, जिससे कम से कम ब्रॉन्ज मेडल पक्का समझा जा रहा है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news