शराब घोटाला मामले में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को ED ने किया गिरफ्तार, अब कौन होगा अगला मुख्यमंत्री?
Advertisement

शराब घोटाला मामले में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को ED ने किया गिरफ्तार, अब कौन होगा अगला मुख्यमंत्री?

Arvind Kejriwal Arrested: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है.  झारखंड के हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल हाल के दिनों में गिरफ्तार होने वाले दूसरे मौजूदा मुख्यमंत्री बन गए हैं.

शराब घोटाला मामले में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को ED ने किया गिरफ्तार, अब कौन होगा अगला मुख्यमंत्री?

Arvind Kejriwal Arrested: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है.  झारखंड के हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल हाल के दिनों में गिरफ्तार होने वाले दूसरे मौजूदा मुख्यमंत्री बन गए हैं. हेमंत सोरेन ने चंपई सोरेन को झाखण्ड की कमान सौंपी है. वहीं, आप नेतृत्व ने गुरुवार को कहा कि केजरीवाल सीएम बने रहेंगे. केजरीवाल की गिरफ्तारी शराब जांच के सिलसिले में एक और बड़ी गिरफ्तारी के एक हफ्ते बाद हुई है. इससे पहले बीआरएस नेता के कविता को पिछले हफ्ते हैदराबाद से गिरफ्तार कर नई दिल्ली लाया गया था.

 कविता की गिरफ्तारी के बाद से ही यह कयास लगाया जा रहा था कि अब केजरीवाल ईडी का अगला निशाना होंगे. केजरीवाल की गिरफ्तारी ED के लिए उस वक्त हो गया जब  हाईकोर्ट ने एक आदेश केजरीवाल को सुरक्षा देने से इनकार कर दिया. हाईरकोर्ट के फैसले के कुछ घंटों बाद, ईडी के अफसरों ने सर्च वारंट के साथ केजरीवाल के सिविल लाइंस स्थित आवास पर पहुंचे और  कुछ घंटों के बाद केजरीवाल को हिरासत में ले लिया.

केजरीवाल का कल PMLA कोर्ट में पेशी होगी. पेशी से पहले आप नेता का मेडिकल जांच भी कराया जाएगा.  दूसरी तरफ केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आप नेता और कार्यकर्ताओं की सीएम आवस के बाहर भीड़ इकट्ठा हो गई है. जिसको लेकर भारी पुलिस बल तैनात की गई है. जानकारी के मुताबिक केजरीवाल को किसी भी वक्त ED अपने साथ उन्हे साथ लेकर जै सकते हैं.   

केजरीवाल की क्यों हुई गिरफ्तारी?
केजरीवाल को पिछले साल प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने जांच में शामिल होने के लिए बुलाया था. लेकिन केजरीवाल ने अलग-अलग व्यस्तताओं का हवाला देते हुए  किसी भी समन में शामिल नहीं हुए. केजरीवाल ने कोर्ट का रुख किया और ईडी के समन को असंवैधानिक बताते हुए चुनौती दी. लेकिन केजरीवाल को यहां पर कोर्ट से बड़ा झटका लगा.

 

खबर अपेडट हो रही है....

Trending news