Delhi Rain: दिल्ली में ताबड़तोड़ बारिश, 2 की मौत, स्कूल बंद के आदेश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2362568

Delhi Rain: दिल्ली में ताबड़तोड़ बारिश, 2 की मौत, स्कूल बंद के आदेश

Delhi Rain: दिल्ली में ताबड़तोड़ बारिश होने की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया है. जिसकी वजह से दो लोगों की मौत भी गई है. सरकार ने 1 अगस्त को सभी स्कूल बंद करने का आदेश दिया है.

Delhi Rain: दिल्ली में ताबड़तोड़ बारिश, 2 की मौत, स्कूल बंद के आदेश

Delhi Rain: दिल्ली में भारी बारिश की वजह से जलभराव और इमारतों के ढहने से अफरातफरी मच गई, जिससे बड़ी तादाद में दिक्कत पैदा हुई और गंभीर सेफ्टी के मसले भी पैदा हो गए. शहर के कई हिस्सों में भारी जलभराव देखा गया, रामलीला मैदान के पास सिविक सेंटर के बाहर से सामने आई तस्वीरों में सड़कें पानी में डूबी हुई दिखाई दे रही हैं.

दिल्ली में ताबड़तोड़ बारिश से भरा पानी

साउथ दिल्ली के छतरपुर इलाके में सड़कें नदियों में तब्दील हो गईं. प्रगति मैदान सुरंग में पानी भरने की वजह से ट्रैफिक में भी काफी समस्या है, जबकि आईटीओ, धौला कुआं जैसे मेन चौराहों और हवाई अड्डे की ओर जाने वाली सड़कों पर यातायात जाम की समस्या देखी गई. यहां तक ​​कि प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में भी बारिश का पानी घुस गया, जहां लोग घुटनों तक पानी में बैठे नजर आए.

भारी बारिश की वजह से दरियागंज में एक निजी स्कूल की दीवार भी गिर गई, जिससे पास में खड़ी गाड़ियां टूट गईं. एक दूसरी घटना में, सब्जी मंडी इलाके में एक मकान ढह गया. सब्जी मंडी के एक निवासी ने बार-बार दी गई चेतावनी पर ध्यान न दिए जाने पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा, "एमसीडी ने इन इमारतों को नोटिस भेजा था और कहा था कि या तो इन्हें खाली कर दें या इनकी मरम्मत करवा लें. लेकिन लोग सुनते ही नहीं. भारी बारिश के बाद यहां ऐसी घटनाएं होती हैं."

गाज़ीपुर में दो लोगों की मौत

गाजीपुर इलाके में एक 22 साल की महिला और उसका बच्चा जलभराव वाले नाले में डूब गए. गाजीपुर में पुलिस के मुताबिक, तनुजा और उसका तीन साल का बेटा प्रियांश साप्ताहिक बाजार से घरेलू सामान खरीदने के लिए निकले थे, तभी जलभराव के कारण वे नाले में फिसल गए और डूब गए. यह घटना खोड़ा कॉलोनी इलाके के पास हुई, जहां सड़क किनारे नाले का कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था.

दिल्ली सरकार ने दिया आदेश
दिल्ली की मंत्री आतिशी ने सोशल मीडिया पर ऐलान किया कि भारी बारिश के पूर्वानुमान के कारण 1 अगस्त को सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे. आतिशी ने कहा कि दिल्ली सरकार और एमसीडी इस पर कड़ी नज़र रख रही है.

राजेंद्र नगर में फिर से बाढ़ के हालात

हाल ही में एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन छात्रों की मौत की त्रासदी से पहले से ही जूझ रहे ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में भारी बारिश के बाद फिर से बाढ़ आ गई है. छात्रों और निवासियों ने जांघ तक पानी में विरोध प्रदर्शन किया, नारे लगाए और नालियों की सफाई में प्रशासन की विफलता की आलोचना की.

Trending news