Delhi Rainfall: दिल्ली में भारी बारिश, इन इलाकों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

Delhi Rainfall: दिल्ली में भारी बारिश, इन इलाकों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Delhi Rainfall: दिल्ली में दिन की शुरुआत बारिश के साथ हुई है. मौसम विभाग के जरिए जारी की गई रिपोर्ट में कहा गया है दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने वाली है.

Delhi Rainfall: दिल्ली में भारी बारिश, इन इलाकों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Delhi Rainfall: दिल्ली और इसके आसपास के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में गुरुवार को कड़ाके की सर्दी के बीच लगातार दूसरे दिन गरज के साथ अप्रत्याशित बारिश हुई, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली और एनसीआर के आसपास के इलाकों में गरज के साथ मध्यम तीव्रता की बारिश होने की संभावना है. इन इलाकों में शामिल है - नरेला, अलीपुर, विवेक विहार, जाफरपुर, नजफगढ़, पालम, सफदरजंग, लोधी रोड, महरौली, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी और ग्रेटर नोएडा.

दिल्ली भी में भारी बारिश

दिल्ली में दिन की शुरुआत बारिश के साथ हुई है. बुधवार सुबह से शुरू हुई बारिश की वजह से देश की राजधानी के कुछ इलाकों में पानी भर गया है और कई सड़कें अवरुद्ध हो गई  हैं, जिससे लोगों को असुविधा हो रही है. खराब मौसम की वजह से कई ट्रेनों और उड़ानों में भी देरी देखने को मिल रही है.

आईएमडी ने बुधवार को कहा कि अप्रत्याशित बारिश दो पश्चिमी विक्षोभों के प्रभाव के कारण हुई है. विभाग का कहना है कि दिल्ली और उसके आसपास के इलाको में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, साथ ही मध्यम से तीव्र तूफान और बिजली और तेज हवाएं चल रही हैं. रोहतक और झज्जर (हरियाणा) में भी बारिश होने की उम्मीद है. यहां कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ मध्यम से तेज तूफान, बिजली गिरने और तेज हवाएं चलेंगी.''

किन इलाकों में होगी बारिश?

राजौंद, सफीदों, बरवाला, जिंद, पानीपत, गोहाना, गन्नौर, महम, सोनीपत, रोहतक, खरखौदा, भिवानी, झज्जर, नूंह (हरियाणा) बड़ौत, मेरठ, खेकड़ा, मोदीनगर, अमरोहा, गढ़मुक्तेश्वर में मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होगी. पिलखुआ, हापुड, गुलौटी, सियाना, संभल, बिलारी, चंदौसी, बुलन्दशहर, जहांगीराबाद, बहजोई (यूपी) और भिवारी (राजस्थान) में बारिश होगी. आईएमडी ने अपने बुलेटिन में कहा, अगले दो घंटों के दौरान मुरादाबाद, रामपुर, इगलास, राया, हाथरस और मथुरा (यूपी) के आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी.

Trending news