असिस्टेंट प्रोफेसर की नौकरी के बदले महिला उम्मीदवार से की शारीरिक संबंध बनाने की पेशकश
Advertisement

असिस्टेंट प्रोफेसर की नौकरी के बदले महिला उम्मीदवार से की शारीरिक संबंध बनाने की पेशकश

Uttarakhand Lok Seva Aayog: यह मामला उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की साल 2018-19 में हुई लेक्चरर भर्ती परीक्षा से जुड़ा हुआ है. महिला की शिकायत पर केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है. 

अलामती तस्वीर

देहरादूनः उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (Uttarakhand Lok Seva Aayog ) की साल 2018-19 में हुई उत्तराखंड अधीनस्थ शिक्षा ’प्रवक्ता संवर्ग- समूह ग (लेक्चरर) परीक्षा मामले में एक महिला द्वारा आयोग के सदस्य पर सनसनीखेज इल्जाम लगाया गया है. महिला की शिकायत के बाद आयोग में हड़कंप मच गया है. महिला ने इल्जाम लगाया है कि आयोग के एक सदस्य ने नौकरी के बदले शारीरिक संबंध बनाने की मांग की थी और रुपए भी मांगे थे. महिला की इस शिकायत पर आरोपी सदस्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

उत्तराखंड डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि देहरादून एसएसपी को इस मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है.

फोन पर मांगा था सेक्सुअल फेवर 
जानकारी के मुताबिक, महिला का इल्जाम है कि साल 2018-19 में उत्तराखंड अधीनस्थ शिक्षा (प्रवक्ता संवर्ग समूह ग) की लिखित परीक्षा पास करने के बाद उन्हें महिला व सामान्य वर्ग में इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था. महिला का आरोप है कि साक्षात्कार के बाद आयोग के सदस्य ने उन्हें दस्तावेज दुरुस्त करने के नाम पर फोन किया और शारीरिक संबंध बनाने की मांग की. पीड़ित महिला ने जब लोक सेवा आयोग के उक्त सदस्य से फोन पर बातचीत की तो सामने वाले ने महिला को भरोसा देते हुए कहा कि आने वाली अन्य भर्तियों में उनका काम हो जाएगा. 

सबूत में दिया ऑडियो क्लिप 
महिला ने इस तरह धोखाधड़ी की शिकायत देहरादून एसएसपी और डीजीपी अशोक कुमार को मोबाइल व्हाट्सएप के जरिए एक फोन बातचीत का ऑडियो क्लिप सहित शिकायत भेजा है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरे प्रकरण की जांच डीजीपी अशोक कुमार ने देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुंवर को सौंपी है. इस प्रकरण के सामने आने के बाद आयोग और राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है. हालांकि अभी आरोपी सदस्य का नाम उजागर नहीं किया गया है. 

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news