"भागवत मस्जिद-मदरसा जाने लगे हैं, कुछ दिनों में मोदी भी ‘टोपी’ पहनने लगेंगे"
Advertisement

"भागवत मस्जिद-मदरसा जाने लगे हैं, कुछ दिनों में मोदी भी ‘टोपी’ पहनने लगेंगे"

राज्यसभा सांसद और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने मध्य प्रदेश में कहा है कि राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा (Rahul's Bharat Jodo Yatra) का इतना असर पड़ रहा है कि संघ प्रमुख मस्जिद और मदरसा जाने लगे हैं और ऐसा ही रहा तो कुछ दिनों में प्रधानमंत्री मोदी भी जालीदार टोपी पहनने लगेंगे.

राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह

इंदौरः राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने मंगलवार को दावा किया है कि कांग्रेस के साबिक सद्र राहुल गांधी की रहनुमाई में जारी भारत जोड़ो यात्रा (Rahul's Bharat Jodo Yatra) के असर से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat, RSS Chief) को मदरसा और मस्जिद जाने पर मजबूर होना पड़ रहा है, और ऐसा ही रहा तो कुछ ही दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ‘टोपी’ पहननी शुरू कर देंगे.
दिग्विजय सिंह इस वक्त भारत जोड़ो यात्रा की आयोजन समिति के प्रमुख हैं. उन्होंने इंदौर में यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने के बीच यह बयान दिया है. कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी सऊदी अरब और अन्य देशों में तो ‘टोपी’ पहनते हैं, लेकिन वह भारत लौटने के बाद सिर पर ‘टोपी’ पहनने से परहेज करते हैं.  

कांग्रेस की रैली के असर से अपना सुर बदल रहे हैं संघ नेता 
दिग्विजय सिंह ने दावा किया है कि सात सितंबर से कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा का दो महीने के अंदर ही इतना असर हो गया है कि संघ के एक बड़े नेता को कहना पड़ा है कि मुल्क के गरीब लोग और गरीब और अमीर लोग और अमीर होते जा रहे हैं. दिग्विजय ने कहा, “आप देखिएगा, जब यह यात्रा अपने आखिरी मुकाम श्रीनगर पहुंचेगी, तब क्या होता है?”

उम्मीद है राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आदिवासियों की प्रताड़ना पर कुछ बोलेंगी 
आदिवासी क्रांतिकारी बिरसा मुंडा की जयंती पर मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में राज्य सरकार की तरफ से आयोजित ‘जनजातीय गौरव दिवस’ प्रोग्राम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शामिल होने से पहले दिग्विजय ने भाजपा पर हमला बोला है. उन्होंने इल्जाम लगाया कि भाजपा अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों की भलाई के नाम पर सिर्फ दिखावटी आयोजनों पर भरोसा करती है. दिग्विजय ने कहा, “हमें फख्र है कि द्रौपदी मुर्मू हमारे मुल्क की राष्ट्रपति हैं. हम उम्मीद करते हैं कि वह मध्य प्रदेश में आदिवासियों को दी जाने वाली प्रताड़ना पर कुछ बोलेंगी. उन्होंने यह भी कहा, “पिछली बार अनुसूचित जाति के रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति बने थे. प्रधानमंत्री बताएं कि उनकी सरकार ने कोविंद के कार्यकाल के दौरान मुल्क के करोड़ों दलितों के हित में क्या किया?” 

वोटकटवा है आप और मजलिस 
गुजरात के आगामी विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (आप) और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) की सरगर्मी पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि वह सालों से बोलते आ रहे हैं, कि ये पार्टियां संघ की ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ परिकल्पना का हिस्सा और ‘भाजपा की बी-टीम’ हैं. उन्होंने दावा किया है कि दोनों पार्टियां (आप और एआईएमआईएम) सिर्फ दूसरे दलों के वोट काटने के लिए चुनाव लड़ती हैं, ताकि भाजपा को मदद मिल सके.

Zee Salaam

Trending news