Doda gunfight: डोडा में आतंकियों से मुठभेड़ में चार जवान घायल, अस्पताल में हैं भर्ती
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2337825

Doda gunfight: डोडा में आतंकियों से मुठभेड़ में चार जवान घायल, अस्पताल में हैं भर्ती

Doda gunfight: डोडा में जवानों और आतंकियों की बीच मुठभेड़ हुई है, जिसमें एक अधिकारी समेत 4 जवाम गंभीर तौर पर घायल हो गए हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Doda gunfight: डोडा में आतंकियों से मुठभेड़ में चार जवान घायल, अस्पताल में हैं भर्ती

Doda gunfight: समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि जम्मू-कश्मीर के डोडा में सोमवार रात आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक अधिकारी सहित चार भारतीय सेना के जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. मुठभेड़ तब शुरू हुई जब राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के खास कैंपेन ग्रुप के जवानों ने शाम करीब 7.45 बजे देसा वन क्षेत्र के धारी गोटे उरबागी में संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया.

जवानों की हालत गंभीर

अधिकारियों ने बताया कि 20 मिनट से ज्यादा समय तक चली गोलीबारी में अधिकारी समेत चार सैन्यकर्मी और एक पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं. घायलों को अस्पताल ले जाया गया और उनकी हालत “गंभीर” बताई जा रही है. भारतीय सेना ने कहा कि अतिरिक्त सैनिकों को इलाके में भेजा गया है और आखिरी रिपोर्ट आने तक ऑपरेशन जारी था.

किस टाइम हुआ अटैक

सेना ने सोमवार रात को पोस्ट किया था, "आतंकवादियों के साथ रात करीब 9 बजे फायरिंग हुई थी. शुरुआती रिपोर्टों से पता चलता है कि हमारे बहादुर जवान घायल हुए हैं." अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में कम से कम पांच सैनिक गंभीर रूप से घायल हुए हैं. पिछले सप्ताह कठुआ में पांच सैनिकों के शहीद होने के बाद जम्मू क्षेत्र में यह दूसरी बड़ी मुठभेड़ थी. 

खास गोलियों का किया था इस्तेमाल

यह हमला, जिसमें पांच सैनिक भी घायल हुए, कम से कम 12 सैनिकों को ले जा रहे दो ट्रकों पर एक समन्वित हमला था. आतंकवादियों ने ट्रकों को निशाना बनाया, जो एक दूसरे से लगभग 500 मीटर की दूरी पर थे, तथा उन्होंने ग्रेनेड से हमला किया, तथा चिंताजनक बात यह है कि उन्होंने कवच-भेदी गोलियों (जिनके सिरे कठोर स्टील से बने थे) और एम4 असॉल्ट राइफल का इस्तेमाल किया.

32 महीने में 48 सैनिक शहीद

पुंछ और राजौरी जिलों में शुरू हुए आतंकवादी हमले अब जम्मू तक फैल गए हैं, जो क्षेत्र कुछ साल पहले तक आतंकवाद से मुक्त था. पिछले 32 महीनों में जम्मू क्षेत्र में कार्रवाई के दौरान 48 सैनिक शहीद हो चुके हैं.

Trending news