Drishti Protest: विकास दिव्यकीर्ति के घर और इंस्टीट्यूट के सामने प्रोटेस्ट; अभी हुई थी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2359482

Drishti Protest: विकास दिव्यकीर्ति के घर और इंस्टीट्यूट के सामने प्रोटेस्ट; अभी हुई थी कार्रवाई

Drishti Protest: दृष्टि आईएएस कोचिंग सेंटर के बाहर छात्रों ने जमकर हंगामा किया, इसके अलावा कोचिंग इंस्टीट्यूट के मालिक विकास दिव्यकीर्ति के घर के बाहर भी छात्र प्रोटेस्ट करने पहुंच गए.

Drishti Protest: विकास दिव्यकीर्ति के घर और इंस्टीट्यूट के सामने प्रोटेस्ट; अभी हुई थी कार्रवाई

Drishti Protest: सैकड़ों छात्रों ने उत्तर-पश्चिम दिल्ली के मुखर्जी नगर में दृष्टि आईएएस कोचिंग सेंटर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने शनिवार को हुई त्रासदी के बाद अवैध रूप से चल रहे राऊ संस्थान के खिलाफ कार्रवाई करते हुए संस्थान के बेसमेंट को सील कर दिया है, जिसमें तीन सिविल सेवा उम्मीदवारों की मौत हो गई थी. इस कार्रवाई के बाद कई और संस्थानों पर भी गाज गिरी और उन्हें सील कर दिया गया.

घर के बाहर प्रोटेस्ट

शिक्षक और यूट्यूबर विकास दिव्यकीर्ति के जरिए चलाए जा रहे दृष्टि आईएएस उन सात कोचिंग सेंटर्स में से एक था, जिनमें मध्य दिल्ली के पुराने राजिंदर नगर में छह कोचिंग संस्थान शामिल थे, जिन्हें अवैध रूप से संचालित प्रतिष्ठानों पर नवीनतम कार्रवाई में एमसीडी द्वारा सील कर दिया गया था. गुस्साए छात्रों ने विकास दिव्यकीर्ति के घर के बाहर भी प्रोटेस्ट किया.

27 जुलाई को हुई घटना के बाद से अब तक राजेंद्र नगर और मुखर्जी नगर दोनों में 20 कोचिंग सेंटरों के बेसमेंट को सील कर दिया गया है, जिनका अवैध रूप से लाइब्रेरी या कक्षाएं देने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था.

तीन यूपीएससी एसपाइरेंट की मौत

तीन आईएएस उम्मीदवार - उत्तर प्रदेश की श्रेया यादव, तेलंगाना की तान्या सोनी और केरल के नेविन दलविन - की शनिवार शाम को बारिश के कारण राऊ के आईएएस स्टडी सर्किल कोचिंग संस्थान की इमारत के बेसमेंट में पानी भर जाने से मौत हो गई थी.

सोमवार शाम को सोशल मीडिया पर कई वीडियो सामने आए, जिनमें छात्र मुखर्जी नगर स्थित दृष्टि आईएएस कोचिंग सेंटर तक विरोध मार्च निकालते हुए कथित तौर पर “हमें न्याय चाहिए” के नारे लगाते नजर आ रहे हैं. एमसीडी ने पुराने राजिंदर नगर में अतिक्रमण विरोधी अभियान भी चलाया, जिसमें उन इंफ्रास्ट्रक्चर्स को ध्वस्त कर दिया गया, जो बरसाती नालों को ढक रही थीं, जिनके कारण क्षेत्र में बाढ़ आ रही थी.

Trending news