Bihar Earthquake: बिहार और दक्षिण बंगाल में भूकंप के झटके, 4.3 रही तीव्रता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1648938

Bihar Earthquake: बिहार और दक्षिण बंगाल में भूकंप के झटके, 4.3 रही तीव्रता

Bihar Earthquake: बिहार में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार यहां भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई है. इसके अलावा वेस्ट बंगाल के भी कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

Bihar Earthquake: बिहार और दक्षिण बंगाल में भूकंप के झटके, 4.3 रही तीव्रता

Bihar Earthquake: बिहार में भूकप के झटके महसूस किए गए हैं. इनकी तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 4.3 मापी गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये भूकंप के झटके सुबह 5 बजकर 35 मिनट के आसपास नोट किए गए हैं. हालांकि कोई नुकसान की जानकारी सामने नहीं है. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप का सेंटर जमीन के 10 किलोमीटर अंदर था. बताया जा रहा है कि बंगाल के सिलीगुड़ी में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

इससे पहले उत्तर भारत में आया था भूकंप

ज्ञात हो कि इससे कुछ दिनों पहले उत्तर भारत में कई शहरों में भूकंप के झटके महसूस किए थे. लेकिन किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ था. नेपाल में भी 4.1 तीव्रता का भूंकप आया था. वहीं अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी भूकंर के झटके महसूस किए गए थे. जानकारी के अनुसार यहां 24 घंटों में तीन बार लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए. दोनों जगह ही किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ था.

आपको जानकारी के लिए बता दें पिछले चुछ दिनों से भारत के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस हो रहे हैं. 21 मार्च को भी भारत और देश के कई हिस्सों में भूकंप महसूस किया गया था. इसकी तीव्रता 6.6 मापी गई थी. जिन जगहों पर भूकंप महसूस किया था उनमें हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश है. जिस वक्त भूकंप के झटके महसूस किए गए उस वक्त सभी लोग अपने घरों से बाहर आ गए थे. 21 मार्च को शाम के वक्त कई बार भूकंप महसूस किया गया था.

Trending news