Farmer organization on Kangana Ranaut: कंगना के बयान पर सियासी बवाल, अब किसान संगठन ने पीएम मोदी से की बड़ी डिमांड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2401580

Farmer organization on Kangana Ranaut: कंगना के बयान पर सियासी बवाल, अब किसान संगठन ने पीएम मोदी से की बड़ी डिमांड

Farmer organization on Kangana Ranaut: कंगना रनौत हमेशा कोई न कोई विवादित बयान देती रहती हैं. उन्होंने बांग्लादेश हिंसा को लेकर ऐसी बात कह दी है कि किसान संगठन नाराज हो गए हैं और उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से बड़ी मांग कर दी है.

Farmer organization on Kangana Ranaut: कंगना के बयान पर सियासी बवाल, अब किसान संगठन ने पीएम मोदी से की बड़ी डिमांड

Farmer organization on Kangana Ranaut: अखिल भारतीय किसान सभा (एआईकेएस) ने आज यानी 26 अगस्त को किसानों के विरोध पर उनके बयान के लिए बीजेपी की लोकसभा सांसद और बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की आलोचना की. रनौत ने कहा था कि अगर देश में मजबूत सरकार नहीं होती, तो तीन अब निरस्त कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध से देश में बांग्लादेश जैसी हालात हो सकती थी.

सांसद के विवादित बयान
मंडी सीट से सांसद रनौत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर साझा किए गए एक वीडियो में आरोप लगाया कि किसानों के विरोध के दौरान "लाशें लटक रही थीं और रेप की घटनाएं हो रही थीं"

किसान संगठन ने किया कंगना की निंदा
कंगना के इस बयान के बाद किसान संगठनों की प्रतिक्रिया आई है. एआईकेएस के अध्यक्ष डॉ अशोक धवले ने कहा कि रनौत की टिप्पणी अत्यधिक निंदनीय है. अभिनय की दुनिया से राजनीति में आईं रनौत ने ये टिप्पणियां अपने 'बाहरी' और 'आंतरिक' आकाओं को खुश करने के लिए कीं, जो कृषि को निगलना चाहते हैं.

एआईकेएस के बयान में दावा किया गया कि तीन कृषि कानूनों से देश की संप्रभुता और खाद्य सुरक्षा से समझौता होगा. किसान संगठन के तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि कृषि कानूनों के खिलाफ 'किसानों का संघर्ष' खराब मौसम, कोरोना महामारी और 'सरकारी हिंसा' के बावजूद जारी रहा, जिसमें 736 लोगों की जान चली गई.

पीएम मोदी को मांगनी चाहिए माफी
धवले ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम को धोखा देने वाली और अंग्रेजों की कठपुतली बनकर काम करने वाली प्रतिक्रियावादी सांप्रदायिक ताकतों को किसानों और मेहनतकश लोगों की देशभक्ति पर सवाल उठाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है. पीएम नरेंद्र मोदी को माफी मांगनी चाहिए और सुप्रीम कोर्ट को स्वत: संज्ञान लेना चाहिए, क्योंकि रनौत की टिप्पणी का उद्देश्य किसानों के बीच कलह पैदा करना है."

बीजेपी ने बयान से खुद को किया अगल
इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को किसानों के विरोध से संबंधित रनौत की विवादास्पद टिप्पणी से असहमति जताई और कहा कि उन्हें भविष्य में ऐसी टिप्पणी नहीं करने की हिदायत दी गई है. बीजेपी ने एक बयान में कहा, "किसान आंदोलन के संबंध में भाजपा सांसद कंगना रनौत का बयान पार्टी की राय को नहीं दर्शाता है. भारतीय जनता पार्टी कंगना रनौत के बयान से असहमत है. रनौत को पार्टी की नीतिगत मुद्दों पर बयान देने की न तो इजाजत है और न ही वह इसके लिए अधिकृत हैं."

Trending news