फारूक अब्दुल्लाह ने ‘छिपे हुए शैतान’ से वोटरों को सावधान रहने की अपील की, जानें कौन है ये शैतान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2450946

फारूक अब्दुल्लाह ने ‘छिपे हुए शैतान’ से वोटरों को सावधान रहने की अपील की, जानें कौन है ये शैतान

J&K Assembly Elections 2024: जम्मू कश्मीर में असेंबली इलेक्शन का तीसरा और आखिरी फेज की वोटिंग 1 अक्टूबर को है.  इस फेज के लिए आज शाम यानी 28 सितंबर इलेक्शन कैंपेन का आखिरी दिन था. इस दौरान पूर्व सीएम फारूक अदुल्लाह ने बारामूला के सांसद इंजीनियर रशीद पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि सांसद बीजेपी का हिस्सा हैं. 

 फारूक अब्दुल्लाह ने ‘छिपे हुए शैतान’ से वोटरों को सावधान रहने की अपील की, जानें कौन है ये शैतान

Jammu & Kashmir Assembly Elections 2024: जम्मू-कश्मीर असेंबली इलेक्शन के आखिरी फेज की वोटिंग से पहले नेशनल कांफ्रेंस (NC) चीफ फारूक अब्दुल्लाह ने केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने एक चुनावी सभा को खिताब करते हुए वोटरों से अपने सम्मान और गरिमा को प्राथमिकता देने और उन कैंडिडेट को खारिज करने की अपील की, जिन्हें उन्होंने "दिल्ली द्वारा भेजा गया" ‘छिपा हुआ शैतान’ बताया. 

जम्मू कश्मीर में असेंबली इलेक्शन का तीसरा और आखिरी फेज की वोटिंग 1अक्टूबर को है. इस फेज में जम्मू क्षेत्र की 24 और कश्मीर घाटी की 16 सीटों के लिए वोटिंग होगी. इस इलेक्शन में नेशनल कांफ्रेंस-कांग्रेस अलांयस की संभावनाओं की चर्चा करते हुए अब्दुल्लाह ने यकीन दिलाया कि नेकां-कांग्रेस अलायंस 90 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत हासिल करेगा. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि भाजपा इस केंद्रशासित प्रदेश में सत्ता नहीं हासिल करेगा. आखिरी फेज के चुनाव के वास्ते जोर-शोर से चल रहे इलेक्शन कैंपेन रविवार को खत्म होने से पहले नेकां चीफ ने लोगों से वोट डालने के वक्त सोच समझकर फैसवा लेने की अपील की.

उन्होंने बेहतर मुस्तकबिल के लिए वोट की अहमियत पर बल दिया. जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम अब्दुल्ला ने कहा, "सावधानीपूर्वक सोचिए" उन्होंने वोटरों से ‘दिल्ली से भेजे गए’ उन लोगों से सावधान रहने का आह्वान किया जिनके दिल में शायद उनका हित न हो. उन्होंने इलेक्शन के दौरान सतर्क रहने के महत्व पर बल देते हुए कहा कि वे छिपे हुए शैतान की तरह हैं."

 ​​इंजीनियर रशीद भाजपा का हिस्सा हैं; अब्दुल्लाह
अब्दुल्ला ने बारामूला के मौजूदा सांसद शेख अब्दुल रशीद उर्फ ​​इंजीनियर रशीद की चर्चा करते हुए कहा कि BJP ने वोटरों के समीकरण को ‘प्रभावित’ करने के लिए उनका इस्तेमाल कर रही है.उन्होंने कहा, "वक्त बताएगा. लोग अब जानते हैं कि अब वैसा नहीं है, जैसा पहले था.... वह दिल्ली से हैं, वह BJP से हैं, वह वोटों को बांटने की भूमिका निभा रहे हैं." 

अब्दुल्ला ने इल्जाम लगाया कि रशीद, "वास्तव में अपने मालिक की आवाज का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं... वह भाजपा का हिस्सा हैं... मुझे उन पर दया आती है. वह देख रहे हैं कि देश के बाकी हिस्सों में मुसलमानों के साथ कैसा व्यवहार किया जा रहा है और उन्हें यह एहसास नहीं है कि यहां भी ऐसा हो सकता है. आज उन्हें आगे बढ़ाने वाली शक्तियां उन्हें पूरी तरह से खत्म कर सकती हैं. मुझे उनके लिए दुख है."

Trending news