पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी पर लगा बिजली चोरी का इल्जाम; दी ये सफाई, मुकदमा दर्ज
Advertisement

पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी पर लगा बिजली चोरी का इल्जाम; दी ये सफाई, मुकदमा दर्ज

Karnataka News: पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी इन दिनों चर्चा में हैं. दरअसल, कुमारस्वामी के खिलाफ एक दिन पहले ही 'बेंगलुरु इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी' ने बिजली चोरी का इल्जाम लगाया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी पर लगा बिजली चोरी का इल्जाम; दी ये सफाई, मुकदमा दर्ज

Karnataka News: कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी इन दिनों चर्चा में हैं. दरअसल, कुमारस्वामी के खिलाफ एक दिन पहले ही 'बेंगलुरु इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी' ने बिजली चोरी का इल्जाम लगाया है और उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया है. इस बीच पूर्व सीएम के घर की दीवार पर बिजली चोर के पोस्टर लगे हैं. ये पोस्टर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.  

पूर्व सीएम के खिलाफ मुकदमा दर्ज

इस घटना के बारे  में जैसे ही पुलिस को सुचना मिली तो मौके पर पहुंची और वहां से पोस्टर को हटा दिया. कर्नाटक में कांग्रेस ने मंगलवार को पूर्व सीएम और जनता दल (सेक्युलर) के प्रदेश चीफ कुमारस्वामी पर इल्जाम लगाया था कि दिवाली के दौरान उन्होंने जेपी नगर में मौजूद अपने आवास की सजावटी रोशनी के लिए अवैध तरीके से बिजली के तार जोड़ लिए थे. 

कांग्रेस ने सोशल मीडिया एक्स पर बयान के साथ एक वीडियो शेयर किया, जिसमें पूर्व सीएम की आलोचना की गई थी. बिजली वितरण कंपनी की सतर्कता इकाई ने निरीक्षण किया और भारतीय विद्युत अधिनियम की धारा 135 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. 

पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने दी सफाई

इस पूरे मामले पर कुमारस्वामी ने कहा, "यह उनकी गलती नहीं थी, बल्कि सजावट करने वाली एक निजी इदारा की गलती थी, जिसने पास के बिजली के खंभे से सीधे तार जोड़ दिए." उन्होंने दावा किया कि जब उन्हें पता चला तो उन्होंने तुरंत इसे हटवा दिया और घर के मीटर से तार जोड़ दिया. 

कांग्रेस ने कही ये बात

इसके बाद कांग्रेस ने उनपर कटाक्ष करते हुए कहा,  ‘‘दुनिया के एकमात्र ईमानदार शख्स एचडी कुमारस्वामी के जेपी नगर में मौजूद घर को बिजली के खंभे से अवैध तरीके से तार जोड़ कर सजावटी रोशनी से रोशन किया गया था. यह दुर्भाग्य की बात है कि एक पूर्व सीएम को बिजली चोरी करनी पड़ रही है.’’

Zee Salaam Live TV

Trending news