हमारी मस्जिदों, दरगाहों पर चलाए जा रहे हैं 'बुलडोजर'; BJP पर उमर अबदुल्ला का हमला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2418104

हमारी मस्जिदों, दरगाहों पर चलाए जा रहे हैं 'बुलडोजर'; BJP पर उमर अबदुल्ला का हमला

Omar Abdullah on Bulldozer Action: जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा इलेक्शन हो रहे हैं. इस दौरान बुलडोजर एक्शन को लेकर राज्य के पूर्व सीएम उमर अबदुल्ला ने बीजेपी पर बड़ा हमला किया है.

हमारी मस्जिदों, दरगाहों  पर चलाए जा रहे हैं 'बुलडोजर'; BJP पर उमर अबदुल्ला का हमला

Omar Abdullah on Bulldozer Action: उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में बुलडोजर एक्शन जारी है. इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट भी चिंतित है. इस बीच जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने उत्तर प्रदेश में मुस्लिमों के घरों और दुकानों पर कथित तौर पर बुलडोजर चलाने की घटनाओं पर सवाल उठाए हैं.

कश्मीर की गंदेरबल सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने कहा, "सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश में जिस तरह से हर दिन मुस्लिमों के घरों और दुकानों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है, उसकी समीक्षा की और कहा कि यह गैरकानूनी है. यूपी में जिस तरह से हमारी मस्जिदों, दरगाहों और दुकानों पर ताले लगाए जा रहे हैं, वह भी हमसे छिपा नहीं है."

उमर अब्दुल्ला ने बोला हमला
उमर अब्दुल्ला ने कहा, ''जिस तरह से असम में भाजपा के शासन में हर बार किसी को अपमानित करने की कोशिश की जाती है. वह मुसलमान होते हैं. जब असम में बाढ़ आती है, तो कहा जाता है कि यह जिहादी बाढ़ है. क्योंकि इसका उद्देश्य मुसलमानों को अपमानित करना है. जब कर्नाटक में बीजेपी का शासन थी, तो हमारी माताओं और बहनों से कहा जाता है कि हिजाब हटाओ, घूंघट हटाओ और फिर कॉलेज और स्कूलों के अंदर जाओ. हम जम्मू-कश्मीर को उन ताकतों से बचाना चाहते हैं जो यहां यूपी जैसे हालात बनाना चाहते हैं.''

उमर अबदुल्ला इस सीट से लड़ रहे हैं चुनाव
जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में उमर अब्दुल्ला दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं. वह गंदेरबल के साथ-साथ बडगाम से भी इलेक्शन लड़ रहे हैं. गुरुवार को उन्होंने बडगाम सीट से अपना नामांकन दाखिल किया.

हाजी शहजाद के मकान पर चला था बुलडोजर
हाल ही में मध्य प्रदेश में हाजी शहजाद के 20 करोड़ रुपये के मकान को बुलडोजर से जमींदोज कर दिया गया था. जिसके बाद पूरे देश में 'बुलडोजर कार्रवाई' पर कई सवाल उठे थे, लेकिन 'बुलडोजर कार्रवाई' पर अभी तक लगाम नहीं लग पाई है. 'बुलडोजर कार्रवाई' को लेकर देश में बहस शुरू हो गई है कि क्या यह कार्रवाई संविधान के मुताबिक है या फिर असंवैधानिक तरीके से लोगों के घर तोड़े जा रहे हैं.

Trending news