पैगम्बर पर टिप्पणी मामले में पुलिस ने भारी फजीहत के बाद यति महाराज के चेले को किया अरेस्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2469092

पैगम्बर पर टिप्पणी मामले में पुलिस ने भारी फजीहत के बाद यति महाराज के चेले को किया अरेस्ट

Ghaziabad News: पैगम्बर मोहम्मद साहब पर पर विवादित टिप्पणी मामले में गाजियाबाद पुलिस ने भारी फजीहत के बाद के कार्रवाई की है. पुलिस ने इस मामले में "छोटा यति" के नाम से जाने जाना वाला अनिल यादव को अरेस्ट किया है. 

पैगम्बर पर टिप्पणी मामले में पुलिस ने भारी फजीहत के बाद यति महाराज के चेले को किया अरेस्ट

Yeti Narasimhanand: गाजियाबाद की डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के हाल ही में पैगंबर मोहम्मद (SAW) पर विवादित बयान दिया था. यति के इस विवादित टिप्पणी पर मुस्लिम समुदाय के लोगों में काफी गुस्सा है. देश के हर कोणों से यति की गिरफ्तारी करने की मांग जारी है.

इसे लेकर मुस्लिम संगठनों ने गाजियाबाद के जिला कलेक्ट्रेट में यति नरसिंहांनंद सरस्वती का पुतला फूंकने का प्रोग्राम रखा था. इसके विरोध में यति नरसिंह आनंद के शिष्य और छोटा नरसिंहानंद कहलाने वाले अनिल यादव ने यति के समर्थन में फिर से विवादित बयान देकर आग में घी डालने का काम किया था.  

छोटा नरसिंहानंद पर बड़ी कार्रवाई 
उन्होंने कहा था कि अगर 'यति' यानी उनके गुरु का पुतला जलाया जाता है तो वह भी दशहरे के दिन हजरत अली, पैगंबर मोहम्मद साहब और अबू बकर रजि. का पुतला जलाएंगे. छोटा यति के इस विवादित बयान के बाद विवाद और बढ़ गया. विवाद को बढ़ता देख  पुलिस ने अनिल यादव उर्फ छोटा नरसीहानंद के खिलाफ FIR दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें:- क्या ज्ञानवापी मस्जिद का दोबारा होगा सर्वे? हिंदू पक्ष ने कोर्ट में दाखिल किया जवाब

 

अब गाजियाबाद पुलिस ने यति के खिलाफ कार्रवाई की है. जानकारी के मुताबिक, बीते 4 तारीख को ही देर रात यति नरसिंह आनंद सरस्वती को डासना मंदिर स्थित आश्रम से कस्टडी में ले लिया गया था.
 
पुलिस की जमकर हुई थी किरकरी 
वहीं,  इससे पहले अनिल यादव पुलिस की पकड़ से दूर चल रहे थे. उन्होंने कल कोर्ट में सरेंडर मामले में जमानत भी ले ली थी. इसी जमानत को लेकर पुलिस की जमकर किरकरी भी हुई थी कि किस तरीके से अनिल यादव कोर्ट पहुंच कर जमानत ले लिया. जबकि पुलिस उसे गिरफ्तार करने के लिए जगह-जगह ढूंढ रही थी. हालांकि, अब पुलिस ने देर रात कार्रवाई करते हुए अनिल यादव उर्फ छोटा नरसिंहानंद को शांति भंग करने की कई अलग-अलग धाराओं में अरेस्ट कर लिया है.

Trending news