कनाडा में गैंगस्टर ​​सुक्खा दुनिके की हत्या, दागी 15 गोलियां
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1881023

कनाडा में गैंगस्टर ​​सुक्खा दुनिके की हत्या, दागी 15 गोलियां

Delhi News: कनाडा में मोगा जिले के दविंदर बंबीहा गिरोह के सुखदूल सिंह उर्फ ​​सुक्खा दुनिके की बुधवार रात को हत्या कर दी गई है. इससे पहले 19 जून को सरे में आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या कर दी गई थी. 

कनाडा में गैंगस्टर ​​सुक्खा दुनिके की हत्या, दागी 15 गोलियां

Delhi News: कनाडा में मोगा जिले के दविंदर बंबीहा गिरोह के सुखदूल सिंह उर्फ ​​सुक्खा दुनिके की बुधवार रात को हत्या कर दी गई है. इससे पहले 19 जून को सरे में आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या कर दी गई थी.  सुक्खा को लगभग 15 गोलियां मारी गईं. जानकारी के मुताबिक, सुक्खा साल 2017 में फर्जी दस्तावेज बनवाकर भारत से कनाडा भाग गया था. सुक्खा के खिलाफ सात आपराधिक मामले दर्ज हैं.

पंजाब और उसके आसपास के 29 गैंगस्टर कानून से बचने के लिए भारत से भाग कर बाहर शरण लिए हैं, वे या तो भारतीय पासपोर्ट पर या जाली दस्तावेजों के जरिए से भारत छोड़कर भाग गए हैं. इन गैंगस्टरों को शरण देने वाले देशों में सबसे आगे कनाडा है. कनाडा के पीएम ने बिना किसी ठोस सबूत के भारत पर खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF/ Khalistan Tiger Force ) के हरदीप सिंह निज्जर की राजनीतिक हत्या का आरोप लगाया था.

कनाडा में रह रहे गैंगस्टरों में से मोगा से अर्शदीप सिंह उर्फ ​​अर्श डाला, बरनाला से चरणजीत सिंह उर्फ ​​रिंकू बिहला, लुधियाना से गुरपिंदर सिंह उर्फ ​​बाबू डाला, तरनतारन से लखबीर सिंह उर्फ ​​लंडा , फिरोजपुर से रमनदीप सिंह उर्फ ​​रमन जज, फाजिलिका से सतवीर सिंह वारिंग उर्फ ​​सैम, अमृतसर से स्नोवर ढिल्लियन, मोगा से सुखदूल सिंह उर्फ ​​सुक्खा जिसकी पिछली रात हत्या कर दी गई.

यहां रह रहे हैं सबसे ज्यादा गैंगस्टर
वहीं संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे ज्यादा 11 गैंगस्टरों ने शरण ली है. कपूरथला से अमृत बल, फाजिल्का से अनमोल बिश्नोई, अमृतसर से दरमनजीत सिंह, चंडीगढ़ से गौरव पटयालतरनतारन से गुरजंट सिंह, अबोहर से हरजोत सिंह, लुधियाना से करणवीर सिंह, तरनतारन से किन्दरबीर सिंह, एसबीएस नगर से राकेश कुमार, तरनतारन से रशपाल सिंह, मुख्तसर साहिब से सतिंदरजीत सिंह उर्फ ​​गोल्डी बराड़ शामिल हैं. जबकि ऑस्ट्रेलिया में फतेहगढ़ साहिब से गुरजंट सिंह उर्फ ​​जंटा और लुधियाना से गगनदीप सिंह हैं. वहीं पाकिस्तान में नांदेड़ से हरविंदर सिंह संधू उर्फ ​​रिंदा ने शरण ली है.

मलेशिया में मोगा से जैकपाल सिंह उर्फ ​​लाली धालीवाल और लुधियाना से जगजीत सिंह, संयुक्त अरब अमीरात में एसबीएस नगर से कुलदीप सिंह, हांगकांग में भटिंडा से रमनजीत सिंह, इटली-पुर्तगाल में बीकानेर राजस्थान से  रोहित गोदारा, इंडोनेशिया में लुधियाना से संदीप ग्रेवाल और जर्मनी में बटाला से सुप्रीत सिंह शामिल हैं.

Trending news