Haryana Police: तोंद निकले पुलिसकर्मियों पर होगा एक्शन, गृह मंत्री के सख्त निर्देश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1703004

Haryana Police: तोंद निकले पुलिसकर्मियों पर होगा एक्शन, गृह मंत्री के सख्त निर्देश

Haryana Police: हरियाणा पुलिस में उन पुलिसकर्मियों के ऊपर एक्शन लिया जाएगा जिन लोगों का पेट निकला हुआ है. रिपोर्ट्स के अनुसार ये निर्देश गृह मंत्री अनिल विज की ओर से दिया गया है.

Haryana Police: तोंद निकले पुलिसकर्मियों पर होगा एक्शन, गृह मंत्री के सख्त निर्देश

Haryana Police: हरियाणा पुलिस में जिन पुलिसकर्मियों के पेट निकले हुए हैं अब उनकी खैर नहीं है. अब हरियाणा सरकार ने कह दिया है कि या तो ऐसे पुलिसकर्मी अपना वजन कम करें या फिर उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. ये बात प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने कही है. विज ने मुख्य सचिव को एक लिखित निर्देश दिया है. जिसके अनुसार जिन लोगों का वजन बढ़ गया है और लगातार बढ़ता जा रहा है. उनका ट्रांसफर पुलिस लाइन में किया जाएगा. ताकि उनको रोजाना  एक्सरसाइज कराई जाए.

लिखित निर्देश में क्या कहा गया है?

आजतक की एक रिपोर्ट के अनुसार लिखित निर्देश में कहा गया है कि ऐसा देखा गया है कि पुलिस विभाग में कई पुलिसकर्मियों का वजन बढ़ गया. वक्त के साथ उनका वजह अधिक बढ़ता जा रहा है. ऐसे में पुलिस कर्मचारियों की फिटनेस बनाए रखने के लिए उनका ट्रांसफर पुलिस लाइन में किया जाए. जब तक वह ड्यूटी के लिए फिट नहीं हो जाते तब तक उन्हें एक्सरसाइज कराई जाए. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिसकर्मियों को एक्सरसाइज कराने के लिए ट्रेनर मौदूद रहेंगे. इन पुलिसकर्मियों की हर रोज एक्टिविटि दर्ज होगी और फिर पूरी रिपोर्ट हेडक्वार्टर  भेजी जाएगी.

असम कर चुका है ऐसा

इससे पहले असम राज्य में ऐसा ही काम किया गया था. इसमें अनफिट कर्मियों को वजन घटाने के निर्देश दिए गए थे. जिसकी डेडलाइन बाद में बढ़ा कर नवंबर की गई थी. अगर तब तक वजन कम नहीं होता है तो वॉलंटरी रियायरमेंट लेने के लिए कहा जाएगा. ये फैसला डीजीपी की ओर से लिया गया था. आपको बता दें कई रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया गया था कि भारत में काफी अनफिट पुलिसकर्मी हैं. भर्ती के बाद उनकी एक्सरसाइज की आदत छूट जाती है. जिसकी वजह से उनका वजन बढ़ता है.

एक्सपर्ट्स की माने तो किसी को भी वजन मैंटेन करने के लिए रोजाना एक्सरसाइज करना जरूरी है. जिसमें एक लंबी दौड़, जिम में वर्कआउट या फिर स्विमिंग हो सकता है. इससे इंसान बाहरी तौर पर तो फिट होता ही है बल्कि बाहरी तौर पर भी फिट हो जाता है.

Trending news