Gurugram News: गुरुग्राम में देर रात मजार में लगाई आग, बाल-बाल बचा घसीटे राम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1813963

Gurugram News: गुरुग्राम में देर रात मजार में लगाई आग, बाल-बाल बचा घसीटे राम

Gurugram News: गुरुग्राम में मजार में आग लगा दी गई है. ये मामला देर रात पेश आया है. पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है और आरोपियों की तलाश की जा रही है. पढ़ें पूरी खबर

Gurugram News: गुरुग्राम में देर रात मजार में लगाई आग, बाल-बाल बचा घसीटे राम

Gurugram News: गुरुग्राम  के एक गांव में कुछ अज्ञात लोगों ने मजार में आग लगा दी है. पुलिस ने जानकारी दी है कि उन्हें इस बात की जानकारी मजार की देख-रेख करने वाले घसीटे राम ने दी है. घसीटे उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले का रहने वाला है. जिसके अनुसार जब वह रात साढ़े 8 बजे मजार से निकले तो सब कुछ सामान्य था. लेकिन उनके जाने के बाद ये घटना हुई. मजार खांडसा गांव में पड़ता है.

गुरुग्राम के मजार में लगाई आग

घसीटे राम ने सेक्टर 37 पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि रात उसे रात 1:30 पर एक शख्स का फोन आया था और उसने बताया कि कुछ अज्ञात लोगों ने मजार में आग लगा दी है. लोगों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया. राम ने एफआईआर में कहा कि- जब मैं मजार पहुंचा तो देखा मजार पर चढ़ाई गई सामग्री जल चुकी थी. मुझे जानकारी मिली है कि 5-6 लोगों ने मिलकर मजार में आग लगाई है.

राम कहते हैं कि इससे लोगों की आस्था को ठेस पहुंची है और इसके कारण दंगे भी हो सकते हैं. उन्होंने कहा आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. सोमवार सुबह मीडिया से बातचीत के दौरान राम ने कहा- "यह पीर बाबा की दशकों पुरानी मजार है और सभी ग्रामीण यहां आस्था से नमन करते हैं, हो सकता है कि कुछ बाहरी लोगों ने मजार में आग लगाई हो." 

गुरुग्राम में भड़के दंगे

आपको जानकारी के लिए बता दें पिथले हफ्ते गुरुग्राम में हिंसा हुई थी. जिसमें एक मौलवी की जान गई थी औऱ एक मस्जिद में आग लगा दी गई थी. प्रशासन ने धारा 144 लगाई थी, लेकिन इसके बावजूद छोटे कारबारियों को धमकी देने के लगातार मामले सामने आ रहे थे.

पुलिस ने दर्ज की शिकायत

पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. पुलिस ने धारा 34  (सामान्य इरादे को आगे बढ़ाने में कई व्यक्तियों द्वारा किए गए कार्य),  188 (एक लोक सेवक द्वारा विधिवत प्रख्यापित आदेश की अवज्ञा), 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच वैमनस्य को बढ़ावा देना), 436 (घर को नष्ट करने के इरादे से आग या विस्फोटक पदार्थ से शरारत) के तहत FIR दर्ज की है. पुलिस ने जानकारी दी है कि आरोपियों को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है.

Trending news