यूक्रेन पढ़ाई करने गई हरियाणा की बेटी ने भारत आने से किया इनकार, वजह जानकर कांप उठेगा कलेजा
Advertisement

यूक्रेन पढ़ाई करने गई हरियाणा की बेटी ने भारत आने से किया इनकार, वजह जानकर कांप उठेगा कलेजा

Haryana s girl Neha: नेहा यूक्रेन में पेइंग गेस्ट (PG) में रहती हैं और नेहा ने फैसला किया कि वो जिसके घर में रहती हैं उसका मालिक अपनी इच्छा से यूक्रेन फौज में शामिल हो गया और रूस के खिलाफ हथियार उठा लिए हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन के दरमियान चल रही जंग के बीच कई ऐसी तस्वीरें, वीडियोज़ और खबरें आ रही हैं जिन्हें देखकर दिल कांप उठता है. रूस के हमले के बाद यूक्रेन के आम लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यूक्रेन में खतरे को देखते हुए भारतीय सरकार वहां रहे हिंदुस्तानी छात्रों को वापस लाने में लगी हुई है. वहां पढ़ने गए भारतीय छात्रों ने कई वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए और वहां पेश आ रहे खतरे के बारे में बताया. अब जब वो छात्र वापस अपने मुल्क हिंदुस्तान आ रहे हैं तो बहुत खुश हैं और शुक्र अदा कर रहे हैं लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि यूक्रेन में बुरे हालात के बीच हरियाणा की एक लड़की ने भारत वापस ना आने का फैसला लिया?

जाहिर सी बात है कि इस समय यूक्रेन में मौजूद किसी भी देश का नागरिक अपने मुल्क लौटना चाहेगा, क्योंकि वहां किसी भी लम्हे कोई भी बड़ी घटना घट सकती है लेकिन हरियाणा की रहने वाली 17 वर्षीय नेहा ने भारत ना आने का फैसला किया है. नेहा यूक्रेन में मेडिसिन की पढ़ाई करने गई हैं और उनके इस फैसले से हर कोई हैरान लेकिन जब नेहा के वहां रुकने की वजह जान लेता है तो उसको सलाम किए बगैर नहीं रहता और नेहा का हिंदुस्तान से तअल्लुक होने पर फख्र होने लगता है. 

Russia Ukraine War: ताकत के खेल में खून के आंसू रो रहे हैं मासूम बच्चे, तस्वीरें देख नम हो जाएंगी आंखें

दरअसल नेहा यूक्रेन में पेइंग गेस्ट (PG) में रहती हैं और नेहा ने फैसला किया कि वो जिसके घर में रहती हैं उसका मालिक अपनी इच्छा से यूक्रेन फौज में शामिल हो गया और रूस के खिलाफ हथियार उठा लिए हैं. ऐसे में उस शख्स की बीवी औक 3 बच्चे घर पर अकेले रह गए हैं. जिसके बाद उनके घर में रह नेहा ने फैसला किया है कि उनके साथ ही रहेगी और बच्चों को संभालने में बच्चों की मां की मदद करेगी. इसी वजह से नेहा ने हिंदुस्तान आने से इनकार कर दिया है. नेहा ने अपनी मां से कहा है कि मैं रहूं या रहूं लेकिन बच्चों और उनकी मां को ऐसी हालत में मैं अकेला नहीं छोड़ सकती. 

Russia-Ukraine War: गोला-बारूद के अलावा इस चीज से जंग लड़ रहे हैं देश, हथियारों से भी है खतरनाक

यूक्रेन में हालात बेहद खराब हैं और लोग बनकरों में छुपकर रह रहे हैं. ऐसे में नेहा भी अपनी मकान मालकिन और उसके 3 बच्चों के साथ बनकर में रह रही है. बता दें कि नेहा हरियाणा के चरखी दादरी की रहने वाली है एक टीचर की बेटी हैं. नेहा के पिता आर्मी में थे लेकिन फिलहाल वो इस दुनिया में नहीं है. नेहा ने पिछले साल ही यूक्रेन के एक मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लिया था. 

 

Trending news