Hijab Row: अलीगढ़ के इस कॉलेज ने जारी किया आदेश, कहा- नियम तोड़ने वालों को इंट्री नहीं
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1101330

Hijab Row: अलीगढ़ के इस कॉलेज ने जारी किया आदेश, कहा- नियम तोड़ने वालों को इंट्री नहीं

कर्नाटक के जिला उडुपी में एक सरकारी कॉलेज में उस वक्त हिजाब विवाद शुरू हुआ जब प्रिंसिपल ने कुछ लड़कियों को क्लास में हिजाब नहीं पहनने के लिए कहा. इसके बाद लड़कियों ने विरोध प्रदर्शन किया. 

हिजाब विवाद

अलीगढ़: कर्नाटक से जारी हुआ विवाद पूरे देश में अहम मुद्दा बन गया है. हिजाब के ताल्लुक से कर्नाटक हाई कोर्ट में सुनवाई जारी है. इसपर फैसला आना अभी बाकी है. इस दरमियान उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में मौजूद डीएस कॉलेज (DS Collage) ने ड्रेस पहनने पर सख्त रुख अपनाया है. कॉलेज का कहना है कि नियम तोड़ने पर छात्रों पर कार्रवाई की जाएगी. 

प्रिंसिपल ने लिया कड़ा फैसला
डीएस कॉलेज ने उन छात्रों के कॉलेज में जाने पर रोक लगा दी है जो कॉलेज की तरफ से बताए गए ड्रेस पहन कर नहीं आते. कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर राज कुमार वर्मा के मुताबिक ''हम छात्रों को ढके हुए चेहरों के साथ परिसर में इंट्री नहीं करने देंगे. छात्रों को कॉलेज परिसर के अंदर भगवा स्टॉल या हिजाब पहनने की इजाजत नहीं है.''

मकामी लोगों ने ये अंदेशा जताया है कि कॉलेज में हिजाब या दूसरी चीजों को पहनने पर पाबंदी से विवाद हो सकता है. 

कब से शुरू हुआ विवाद?
ख्याल रहे कि कर्नाटक के जिला उडुपी में एक सरकारी कॉलेज में उस वक्त हिजाब विवाद शुरू हुआ जब प्रिंसिपल ने कुछ लड़कियों को क्लास में हिजाब नहीं पहनने के लिए कहा. इसके बाद लड़कियों ने विरोध प्रदर्शन किया. हाइकोर्ट में इसके खिलाफ याचिका दाखिल की. 

Video:

Trending news