पाकिस्तान में होटल ने प्रचार के लिए लगाया, ‘गंगू बाई’ फिल्म का दृश्य; मचा बवाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1224933

पाकिस्तान में होटल ने प्रचार के लिए लगाया, ‘गंगू बाई’ फिल्म का दृश्य; मचा बवाल

कराचीः पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची में एक लोकप्रिय होटल बॉलीवुड अदाकारा आलिया भट्ट की ‘गंगू बाई’ फिल्म के एक पॉपुलर दृश्य का इस्तेमाल करने पर आलोचनाओं से घिर गया है.

अलामती तस्वीर

कराचीः पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची में एक लोकप्रिय होटल बॉलीवुड अदाकारा आलिया भट्ट की ‘गंगू बाई’ फिल्म के एक पॉपुलर दृश्य का इस्तेमाल करने पर आलोचनाओं से घिर गया है. ‘स्विंग्स’ नामक इस होटल की इस फिल्म के एक दृश्य का इस्तेमाल करने पर सोशल मीडिया पर इस होटल की भारी किरकिरी हुई.
 

क्या लिखा था होटल के पोस्ट में 
यह फिल्म एक तवायफ के असल जिंदगी पर आधारित ह,ै जो अपने ही समुदाय से महिलाओं के हक के लिए लड़ती है. कमाटीपुरा में छोड़े जाने के बाद वेश्यावृति के लिए मजबूर कर दी गयी गंगू बाई अपने पहले ग्राहक को आकर्षित करने की भरसक कोशिश करती है. उसके क्लिप और डायलॉग ‘‘आ जा ना राजा-किस बात का कर रहा है तू इंतजार’ को इस होटल में ‘पुरूषों के लिए विशेष दिन’ पर ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए इस्तेमाल किया गया था. होटल की पोस्ट में कहा गया है, ‘‘स्विंग्स राजा को यहां बुला रहा है. आ जाओ और स्विंग्स में सोमवार को पुरूषों के खास दिन पर 25 फीसद छूट का मजा लो.’’

होटल मालिक ने माफी मांगी 
सोशल मीडिया पर भारी आलोचना झेलने और अपने ग्राहकों के निशाने पर आने के बाद होटल मालिक ने माफी मांगी जिसके बाद ‘स्विंग्स’ की और निंदा होने लगी. लोगों की भावना इस होटल की इस हरकत से आहत हुई है, जिसने अपने सोशल मीडिया पेज पर अपने प्रचार के हथकंडे के तौर पर संजय लीला भंसाली की फिल्म से संपादित क्लिप को अपने मार्केटिंग रणनीति के तौर पर इस्तेमाल किया है. प्रचार के इस तौर तरीके पर सोशल मीडिया पर आलोचनाओं की बाढ़ आ गई है. 

इस बिना पर लोगों ने की आलोचना 
कंटेंट क्रिएटर डेनियल शेख ने फेसबुक पर लिखा, ‘‘यह क्या है? यह तो महिलाओं के यौन उत्पीड़न को बढ़ावा देना और उन महिलाओं का मजाक उड़ाना है जिन्हें तवायफ बनने के लिए मजबूर होना पड़ा.’’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘‘अगर आप सोचते हैं कि यह किसी तरह की मार्केटिंग रणनीति है और इससे आपके प्रति लोगों का ध्यान जाएगा और ग्राहक मिलेंगे तो आप गलतफहमी में हैं. वेश्यावृति पर आधारित फिल्म की एक क्लिप का इस्तेमाल करना यह दर्शाता है कि आप प्रचार के लिए कितने नीचे और उथले हो सकते हैं.’’

Zee Salaam

Trending news