Iqra Hasan Kairana क्या कैराना से भाजपा उम्मीदवार को शिकस्त दे पाएंगी इकरा हसन, मुस्लिम के साथ हिंदू वोटों में सेंध
Advertisement

Iqra Hasan Kairana क्या कैराना से भाजपा उम्मीदवार को शिकस्त दे पाएंगी इकरा हसन, मुस्लिम के साथ हिंदू वोटों में सेंध

Iqra Hasan Kairana Lok Sabha Seat: इकरा हसन इस वक्त कैरान का एक बड़ा चेहरा बनी हुई हैं. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि वह बीजेपी प्रत्याशी प्रदीप चौधरी को कड़ी टक्कर देने वाली हैं. पढ़ें पूरी खबर

Iqra Hasan Kairana  क्या कैराना से भाजपा उम्मीदवार को शिकस्त दे पाएंगी इकरा हसन, मुस्लिम के साथ हिंदू वोटों में सेंध

Iqra Hasan Kairana Lok Sabha Seat: कैराना लोक सभा सीट हमेशा से ही काफी गर्म रही है. यहां इस बार समाजवादी पार्टी लीडर इकरा हसन और बीजेपी नेता प्रदीप चौधरी के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है. कभी ये सीट धार्मिक ध्रुवीकरण का मरकज बना हुआ था, लेकिन इस बार यहां काफी शांति पसरी हुई है. इकरा हसन गांव-गांव जाकर प्रचार में जुटी हुई हैं. ऐसा माना जा रहा है कि मुसलमान वोटर उनके साथ बना हुआ है, वहीं जाट समाज का भी उन्हें काफी सपोर्ट मिलने वाला है.

हिंदू गांव में खोल रही हैं रोजा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इकरा हसन रमजान में अकसर किसी हिंदू गांव में रोजा खोल रही हैं. माना जा राह है वह सभी को साथ लेकर चलना चाहती हैं. जानकारों का मानना है कि अगर वह बीजेपी नेता प्रदीप चौधरी के खिलाफ नाराजगी को सही दिशा में ले गईं तो उन्हें काफी वोट हासिल हो जाएंगे.

क्या मुद्दे उठा रही हैं इकरा हसन

इकरा हसन ने अपनी पढ़ाई विदेश से की है. वह अब सियासत में अपनी पहचान बना रही हैं. अपनी सादगी के साथ वह गांव और देहात में लोगों के साथ घुलने में काफी कामयाब भी रही हैं. वह अकसर अपनी रैलियों में किसानों के मुद्दे, गन्ना भुगतान, कैराना को एनसीआर में शामिल करना और इसे एक इनवेस्टमेंट हब बनाने जैसी बाते करती आई हैं. उनका मानना है कि कैराना में पलायन का मुद्दा केवल एक प्रोपेगेंडा था.

2019 में बीजेपी ने हासिल की थी जीत

बता दें 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी कैंडिडेट प्रदीप चौधरी ने जीत हासिल की थी. इस बार इकरा हसन यह कहते हुए अपने चुनावी अभियान को जारी रख रही हैं कि आपका सांसद ही आपकी समस्याओं के जानेगा और समझेगा. सीधे पीएम मोदी आपकी दिक्कत का हल निकालने नहीं आएंगे. अगर आपने फिर उसी सांसद को जिताया, जिसने 5 साल आपको मुंह नहीं दिखाया, तो आपकी समस्याओं का क्या होगा?

19 अप्रैल को है चुनाव

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से एक कैराना में चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. 2019 में हुए पिछले लोकसभा चुनाव में कैराना सीट पर वोटर टर्नआउट 1124213 था. गौरतलब है कि कैराना सीट पर वोटों की गिनती भी 4 जून को होगी.

कैसा रहा था 2019 का रिजल्ट?

2019 के लोकसभा चुनाव में कैराना से बीजेपी उम्मीदवार प्रदीप कुमार ने कुल 566961 वोटों से जीत हासिल की थीं. बीजेपी ने सपा प्रत्याशी तबस्सुम बेगम को हराया था, जिन्हें 474801 वोट मिले थे. इसी तरह 2014 के लोकसभा चुनाव में कैराना से बीजेपी प्रत्याशी हुकुम सिंह ने 565909 वोट हासिल कर जीत हासिल की थी. उन्होंने एसपी नाहिद हसन को हराया था.

Trending news