महाराष्ट्र में कारोबारी के यहां IT रेड, करोड़ों में कैश बरामद, गिनती में लग गए 13 घंटे
Advertisement

महाराष्ट्र में कारोबारी के यहां IT रेड, करोड़ों में कैश बरामद, गिनती में लग गए 13 घंटे

Income Tax Raid: महाराष्ट्र के जालना और औरंगाबाद में आयकर विभाग को बड़ी कामयाबी मिली है. विभाग को छापेमारी में बड़ी संख्या में बेनामी संपत्ति मिली है.

महाराष्ट्र  में कारोबारी के यहां IT रेड, करोड़ों में कैश बरामद, गिनती में लग गए 13 घंटे

Income Tax Raid: ईडी (ED) के बाद अब आयकर विभाग (Income Tax) भी एक्शन में दिखाई दे रहा है. इसकी बानगी महाराष्ट्र (Maharashtra) में देखी गई है. महाराष्ट्र के जालना (Jalna) और औरंगाबाद (Aurangabad) में आयकर विभाग ने छापेमारी की, जिसमें आयकर विभाग ने 58 करोड़ रुपये कैश और 32 किलो सोना बरामद किया है. कैश गिनने में आयकर विभाग को 13 घंटे लग गए. ये छापेमारी औरंगाबाद में एक बिल्डर और जालना में एक स्टील कंपनियों के मालिक के यहां की गई. छापेमारी के दौरान विभाग को इनके घर और कारखानों में कुछ नहीं मिला. शहर के बाहर बने एक आलीशान फॉर्म हाउस से कैश और संपत्ति बरामद की गई थी.  जिसमें 58 करोड़ कैश (Cash) और 32 किलो (Gold), हीरे मोती और कुछ प्रॉपटी के कागज़ात को मिलाकर करीब 390 करोड़ की संपत्ति मिली. इस बेनामी संपत्ति को आईटीआर (Income Tax Department) ने ज़ब्त कर लिया है.

यह भी पढ़ें: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत बेहद नाज़ुक, वेंटिलेटर पर रखे गए

120 से ज़्यादा गाड़ियों का इस्तेमाल

आयकर विभाग ने ये कार्यवाही 1 से 8 अगस्त के बीच में की थी. आयकर विभाग ने SRJ Peety Steels Pvt. Ltd. और Kalika Steel Alloys Pvt. Ltd  कंपनियों में छापेमारी की थी. इस कार्यवाही को आयकर विभाग की नासिक ब्रांच ने अजाम दिया था. आयकर विभाग के मुताबिक, उन्हें स्टील कंपनियों के अनियमितता की ख़बर मिली थी. जिसके बाद आयकर विभाग एक्शन में आया और छापेमारी शुरू कर दी थी. इस कार्यवाही में राज्य के 260 अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे. कार्यवाही में 120 से ज़्यादा गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया. अधिकारियों ने 5 टीमों में बंटकर इस छापेमारी को अंजाम दिया है.

गिनती में लग गए 13 घंटे
आयकर विभाग को छापेमारी में बरामद हुए कैश को गिनने में 13 घंटों लग गए थे. कैश की गिनती सुबह 11 बजे शुरू कर दी गई थी जो कि रात 1 बजे तक चली. बरामद कैश को जालना के स्टेट बैंक (State Bank) में ले जाकर गिना गया था ।

Watch Zee Salaam Live TV

Trending news