Japan Earthquake: भूकंप के झटकों से हिला जापान; बीते रोज ताइवना में हुई थी 9 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2188314

Japan Earthquake: भूकंप के झटकों से हिला जापान; बीते रोज ताइवना में हुई थी 9 लोगों की मौत

Japan Earthquake: जापान में भूकंप के झटरे महसूस किए गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह  6.3 तीव्रता का भूकंप था. क्षति या चोट की कोई जानकारी सामने नहीं आ पाई है. पढ़ें पूरी खबर

Japan Earthquake: भूकंप के झटकों से हिला जापान; बीते रोज ताइवना में हुई थी 9 लोगों की मौत

Japan Earthquake: यूरोपीय-भूमध्यसागरीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने कहा कि गुरुवार को जापान के होंशू के पूर्वी तट पर 6.3 तीव्रता का भूकंप आया है. ईएमएससी ने कहा कि भूकंप 32 किमी (19.88 मील) की गहराई पर था. भूकंप के बाद क्षति या चोट की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं आई है. बता जा रहा है कि इस भूकंप का सेंटर 40 किलोमीटर (25 मील) की गहराई पर था और जिसे टोक्यो में भी महसूस किया गया था.

फुकुशिमा परमाणु ऊर्जा संयंत्र के संचालक टीईपीसीओ ने कहा कि प्रभावित संयंत्र या इलाके के अन्य संयंत्रों में "कोई असामान्यता" नहीं पाई गई है. जापान में अकसर भूकंप आते रहते हैं. जिसकी वजह से यहां घर बनाने के लिए सख्स सख्त स्टैंडर्ड्स हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि संरचनाएं किसी भी शक्तिशाली भूकंपों का भी सामना कर सकें.

इससे पहले ताइवान में आया था भूकंप

लगभग 125 मिलियन लोगों का घर जापान हर साल लगभग 1,500 झटके का अनुभव करता है, जिनमें से अधिकांश हल्के होते हैं. युनाइटेड स्टेट जियोलोजिकल सर्वे ने गुरुवार के भूकंप की तीव्रता 6.1 बताई है, जो 40.1 किलोमीटर की गहराई पर था. इससे एक दिन पहले ताइवान में एक शक्तिशाली भूकंप आया था. जिसमें कम से कम नौ लोगों की मौत हुई थी और 1,000 से अधिक लोग घायल हुए थे.

जापान का अब तक का सबसे बड़ा भूकंप मार्च 2011 में जापान के उत्तर-पूर्वी तट पर समुद्र के अंदर 9.0 तीव्रता का एक बड़ा झटका था, जिसके कारण सुनामी आई और लगभग 18,500 लोग मारे गए या लापता हो गए.

Trending news