Jharkhand: पीएम की सुरक्षा में चूक मामले में तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड; एसपीजी ने मांगी रिपोर्ट
Advertisement

Jharkhand: पीएम की सुरक्षा में चूक मामले में तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड; एसपीजी ने मांगी रिपोर्ट

Jharkhand News: झारखण्ड की राजधानी रांची में पीएम मोदी की सिक्योरिटी में हुए चूक के मामले में तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. रांची के कोतवाली थाने में आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. 

 Jharkhand: पीएम की सुरक्षा में चूक मामले में तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड; एसपीजी ने मांगी रिपोर्ट

Jharkhand News: झारखण्ड की राजधानी रांची में पीएम मोदी ( PM Modi ) की सिक्योरिटी में हुए चूक के मामले में तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं इस मामले में SPG ( Special Protection Group
) ने रांची पुलिस से रिपोर्ट मांगी है.

बता दें कि बुधवार को PM मोदी का काफिला झारखंड के राजभवन से निकलकर बिरसा मेमोरियल म्यूजियम जा रहा था, तभी पीएम की लैंडक्रूजर कार के आगे एक महिला कूद कर आ गई थी. पुलिस ने इस मामले में कार के आगे आई महिला संगीता झा के खिलाफ FIR दर्ज की है. ये FIR पुलिस इंस्पेक्टर विनोद कुमार पासवान के बयान पर दर्ज हुआ है.  

पीएम की सिक्योरिटी में हुई चूक को गंभीर माना गया है. FIR में कहा गया है कि संगीता झा द्वारा किया गया एक्शन गंभीर क्राइम की कैटेगरी में है. रांची के कोतवाली थाने में महिला के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. इस मामले की जांच की जिम्मेदारी सब इंस्पेक्टर रैंक की अफसर लक्ष्मी टुडू को दिया गया है.

मौके पर तैनात पुलिसकर्मी सस्पेंड
आरोपी महिला ने पूछताछ में बताया कि वह अपने पति से बहुत परेशान है, जिसको लेकर वह PM से शिकायत करना चाहती थी. आरोपी महिला ने यह भी बताया गया है कि इससे पहले पति के खिलाफ शिकायत को लेकर पीएम  से दिल्ली जाकर मिलने की कोशिश कर चुकी है. महिला का पति पुलिस डिपार्टमेंट में कार्यरत है. वहीं इस मामले में लापरवाही के इल्जाम में मौके पर तैनात तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है.

बाबूलाल मरांडी ने राज्य सरकार को ठहराया जिम्मेदार 
दूसरी तरफ, बीजेपी झारखण्ड इकाई के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और असेंबली में अपोजिशन लीडर अमर बाउरी ने पीएम की स सिक्योरिटी में चूक के लिए राज्य की सरकार को जिम्मेदार ठहराया है और मामले की हाई लेवल जांच की मांग की है.

मरांडी ने एक्स पर लिखा, "भारत के पीएम की गाड़ी के ठीक सामने किसी व्यक्ति का अचानक आ जाना सिक्योरिटी की भारी चूक है. हमारा देश पहले भी कई बड़े हादसे देख चुका है. ऐसे भी यह चूक नजरअंदाज करने योग्य बिल्कुल नहीं है. हेमंत जी, इस पूरे प्रकरण की हाई लेवल जांच की जाए, क्योंकि जो राज्य अपने पीएम को ढंग से सुरक्षा नहीं दे सकता, वो आम आदमी को क्या सुरक्षा देगा?"

Trending news