क्या इंदिरा गांधी का "तीसरा बेटा" पार्टी छोड़ सकता है? जीतू पटवारी ने की पूरी तस्वीर साफ
Advertisement

क्या इंदिरा गांधी का "तीसरा बेटा" पार्टी छोड़ सकता है? जीतू पटवारी ने की पूरी तस्वीर साफ

Jitu Patwari On Kamal Nath: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ BJP ज्वाइन कर सकते हैं. लेकिन इन खबरों पर मध्य प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने क्या कहा. आइए जानते हैं.

क्या इंदिरा गांधी का "तीसरा बेटा" पार्टी छोड़ सकता है? जीतू पटवारी ने की पूरी तस्वीर साफ

Jitu Patwari On Kamal Nath:​ आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है. वहीं, अपोजिशन पार्टी कांग्रेस को झटके पर झटके लग रहे हैं. पिछले दो तीन महीनों में पार्टी के कई सीनियर नेताओं ने कांग्रेस का दामन छोड़कर सत्तारूढ़ बीजेपी या फिर दूसरी पार्टियों में चले गए. बीते सप्ताह महाराष्ट्र कांग्रेस के दो दिग्गज नेता बाबा सिद्दीकी और पूर्व सीएम अशोक चव्हाण ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. अब एक और कांग्रेस के लिए टेंशन भरी खबर आई है, जो मध्य प्रदेश से है.

दरअसल, सुत्रों के जरिए खबर आई है कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ BJP ज्वाइन कर सकते हैं. लेकिन इन खबरों को मध्य प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने पूरी तरह से खारिज कर दिया है. उन्होंने कमल नाथ को याद दिलाते हुआ कहा कि पूर्व पीएम इंदिरा गांधी ने कमल नाथ को अपना "तीसरा बेटा" कहा था.वह कैसे भाजपा में शामिल हो सकते हैं. जबकि इससे पहले पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने भी अफवाहों को खारिज करते हुए कहा कि यह "मीडिया निर्मित" है.

पटवारी ने कहा
पटवारी ने कहा, "क्या आप इंदिराजी (गांधी) के तीसरे बेटे के भाजपा में शामिल होने का सपना देख सकते हैं?" उन्होंने कहा कि कमलनाथ बुरे दौर में कांग्रेस के पीछे चट्टान की तरह खड़े रहे, जब मार्च 2020 में बीजेपी में शामिल होने के बाद उनके नेतृत्व वाली सरकार को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गिरा दिया था.

'पार्टी तोड़ने के चक्कर में मत पड़िए'; दिग्विजय 
इसी बीच, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा कि नेहरू-गांधी परिवार के साथ अपनी सियासी पारी शुरू करने वाले कमलनाथ कभी कांग्रेस नहीं छोड़ सकते. उन्होंने कहा, " पार्टी तोड़ने के चक्कर में मत पड़िए. मैंने कल रात कमलनाथ जी से बात की थी. वह छिंदवाड़ा में हैं. जिस व्यक्ति ने गांधी और नेहरू परिवार के साथ अपनी राजनीतिक पारी शुरू की. वह उस वक्त पार्टी के पीछे खड़े थे पूरी जनता पार्टी और तत्कालीन सरकार (पूर्व पीएम) इंदिराजी को जेल भेज रही थी.क्या आप विश्वास कर सकते हैं कि ऐसा आदमी कांग्रेस, सोनिया और इंदिरा परिवार को छोड़ देगा? आप सभी को इसके बारे में सोचना भी नहीं चाहिए.”

Trending news