Kanpur School Bomb Threat: अब कानपुर के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, सभी धमकियों में है ये अहम बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2249175

Kanpur School Bomb Threat: अब कानपुर के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, सभी धमकियों में है ये अहम बात

Kanpur School Bomb Threat: कानपुर के कई स्कूलों में बम से उड़ाने की धमकी मिली है. इससे पहले दिल्ली, बेंगलुरु और जयपुर के स्कूलों को धमकी भरे ईमेल मिल चुके हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Kanpur School Bomb Threat: अब कानपुर के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, सभी धमकियों में है ये अहम बात

Kanpur School Bomb Threat: दिल्ली के बाद अब कानपुर के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. बुधवार को कानपुर के कम से कम 10 स्कूलों को धमकी भरे ईमेल मिले है. जिसकी वजह से शहर में दहशत फैल गई है. बता दें, पिछले महीने दिल्ली के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद अस्पतालों को भी धमकी मिली थी. खास बात यह सभी धमकियां ईमेल के जरिए दी गई थीं.

रूस के ईमेल के जरिए धमकी

शुरुआती रिपोर्टों के मुताबिक, ईमेल में स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. जिला प्रशासन ने स्कूलों के जांच के लिए बम निरोधक दस्ते को कैंपस में भेजा है. दिल्ली की तरह ही यह ईमेल रूस के सरवर के जरिए भेजा गया है.

मंगलवार को बेंगलुरु के आठ स्कूलों को बम विस्फोट की धमकी वाले ईमेल मिले थे. पिछले हफ्ते, शहर की फेमस अस्पताल सीरीज, सेंट फिलोमेना को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. ये सभी धमकी भरे ईमेल बाद में अफवाह साबित हुए थे.

बेंगलुरु स्कॉटिश स्कूल, भवन बेंगलुरु स्कूल, जैन हेरिटेज स्कूल, दीक्षा हाई स्कूल, एडिफाई स्कूल, चित्रकोटा स्कूल, गंगोत्री इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल और गिरिधन्वा स्कूल उन लोगों में शामिल थे, जिन्हें एक ही डोमेन 'बीबल डॉट कॉम' से धमकी भरा ईमेल मिला था. दिल्ली के तिहाड़ जेल को भी बीते रोज इसी तरह का ईमेल मिला था.

दिल्ली के अस्पतालों को धमकी

दिल्ली के दीप चंद बंधु अस्पताल, जीटीबी अस्पताल, दादा देव अस्पताल और हेडगेवार अस्पताल को भी ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. शहर के प्रशासन ने बम निरोधक दस्ते, बम का पता लगाने वाली टीम, अग्निशमन विभाग और स्थानीय पुलिस को तलाशी के लिए लगाया था.

पिछले  एक महीने में इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट समेत 20 अस्पताल और 100 स्कूलों को बम से उड़ाने की दमकी मिल चुकी है. हालांकि बाद में सभी ईमेल अफवाह साबित हुए थे. सोमवार को जयपुर के 50 स्कूलों को बम से उड़ाने के ईमेल मिले थे.

क्या है इन ईमेल का मकसद

दिल्ली पुलिस की एफआईआर के मुताबिक इन ईमेल का मकसद पब्लिक के बीच में पैनिक पैदा करना है. ये ईमेल कानून प्रवर्तन एजेंसियों के लिए खतरा बन गए हैं क्योंकि ये दहशत फैलाते हैं, बड़े पैमाने पर निकासी, ट्रैफिक जाम और संसाधनों की बर्बादी का कारण बनते हैं.

Trending news