गोहत्या रोधी कानून होगा खत्म? कर्नाटक सरकार ने कहा- 'क्यों नहीं कट सकती गाय'
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1723429

गोहत्या रोधी कानून होगा खत्म? कर्नाटक सरकार ने कहा- 'क्यों नहीं कट सकती गाय'

Cow Slaughter: कर्नाटक में गोहत्या पर पाबंदी है. लेकिन कांग्रेस सरकार ने इशारा दिया है कि इस पर जल्द ही बातचीत होगी और इस कानून को खत्म किया जाएगा.

 

गोहत्या रोधी कानून होगा खत्म? कर्नाटक सरकार ने कहा- 'क्यों नहीं कट सकती गाय'

Cow Slaughter: कर्रनाटक में कांग्रेस ने फुल बहुमत से जीत हासिल कर सरकार बनाई है. अब यहां कांग्रेस कई बड़े फैसले ले रही है. इसी सिलसिले में कांग्रेस सरकार ने कर्नाटक में गोहत्या कानून को वापस लेने का इशारा किया है. पशुपालन मंत्री के. वेंकटेशवर ने यह इशारा दिया है कि भाजपा सरकार की तरफ से लाए गए गोहत्या कानून पर कांग्रेस सरकार समीझा कर सकती है. उनका मानना है कि जब भैंसों के गोश्त को इस्तेमाल किया जा सकता है तो फिर गोवंश का क्यों नहीं. 

क्यों नहीं हो सकती गायों की हत्या

मंत्री के मुताबिक "हमने अभी तक फैसला नहीं किया है. पूर्ववर्ती भाजपा सरकार एक विधेयक लाई थी, जिसमें उसने भैंस और भैंसा का कत्ल करने की इजाजत दी थी, लेकिन कहा था कि गोहत्या नहीं होनी चाहिए. लेकिन जब भैंस और भैंसा का वध किया जा सकता है तो गायों का क्यों नहीं? यह सवाल स्वाभाविक रूप से उठता है. हम बात करेंगे और फैसला लेंगे. इस सिलसिले में अब तक कोई बात नहीं हुई है."

यह भी पढ़ें: ओडिशा हादसे के गुनहगारों के बारे में PM ने कही बड़ी बात, पीड़ितों से की मुलाकात

भाजपा ने पास किया कानून

मंत्री से जब बीमार गायों की देखभाल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपनी बीमार गाय का उदाहरण दिया. उन्होंने बताया कि गाय को दफनाने के लिए जेसीबी की मदद लेनी पड़ी थी. ख्याल रहे कि साल 2021 में भाजपा सरकार ने मवेशी वध रोकथाम और संरक्षण अधिनियम को लागू किया. इसके तहत 13 साल के भैसों का कत्ल करने की इजाजत दी गई. 

वादे पूरे करने पर BJP का सवाल

बताया जाता है कि जब राज्य में भाजपा ने इस अधिनियम को लागू किया तो कांग्रेस ने इसका विरोध किया था. हाल ही में कांग्रेस ने अपने पांच वादों को पूरा करने की बात कही है. इस पर भाजपा ने कांग्रेस ने सवाल किया कि इन वादों को पूरा करने के लिए कांग्रेस कहां से पैसा लेकर आई है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news