Eid- Al- Adha: बकरीद से पहले उलेमा ने मुसलमानों को चेताया; कहा- इस ख़ास जानवर की न दें क़ुर्बानी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1744977

Eid- Al- Adha: बकरीद से पहले उलेमा ने मुसलमानों को चेताया; कहा- इस ख़ास जानवर की न दें क़ुर्बानी

Maulana Mufti Ifteqar Qasmi: जमीयत-उलेमा-ए-हिंद के कर्नाटक के अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती इफ्तिखार कासमी ने मुसलमानों को चेताया है कि ख़ास और  प्रतिबंधित जानवरों की क़ुर्बानी न दें. उन्होंने बकरीद के दौरान प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी न करने की बात कही है.

 

Eid- Al- Adha: बकरीद से पहले उलेमा ने मुसलमानों को चेताया; कहा- इस ख़ास जानवर की न दें क़ुर्बानी

Eid-Al-Adha 2023: ईद-उल अजहा के त्योहार में कुछ समय ही बाकी रह गया है. ऐसे में उलेमा लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं कि प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी न करें. कुर्बानी की तस्वीर व वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर न करें. जमीयत-उलेमा-ए-हिंद के कर्नाटक के अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती इफ्तिखार कासमी ने मुसलमानों को चेताया है कि ख़ास और प्रतिबंधित जानवरों की क़ुर्बानी न दें. उन्होंने बकरीद के दौरान प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी न करने की बात कही है. हालांकि, राज्य में सरकार बदल गई है, लेकिन बीजेपी द्वारा घोषित कानून अभी भी लागू हैं.

खास जानवर की न दें कुर्बानी: मौलाना कासमी
मौलाना कासमी ने मुसलमानों को सलाह दी कि दिशा-निर्देशों का पालन करें और कानूनी अड़चनें पैदा न करें, क्योंकि कर्नाटक वध और पशु संरक्षण अधिनियम को निरस्त नहीं किया गया है.उन्होंने मुसलमानों से सड़कों पर जानवरों को न घुमाने की अपील की. मौलाना ने सभी मुसलमानों से अपील की कि ईद-उल अजहा के त्योहार के मौके पर प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी न करें और मिलजुल कर त्योहार को मनाएं. उन्होंने अपने संदेश में कहा कि किसी ऐसे जानवर की कतई कुर्बानी न करें, जिसको शासन-प्रशासन की तरफ से प्रतिबंधित किया गया है. उन्होंने कहा कि बकरीद के पर्व पर प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी किसी भी हालत में न की जाए.

मिलजुल त्योहार मनाने की अपील
उन्होंने कहा, हम कानूनी अड़चनें पैदा न करें और ईद-उल-अजहा के अवसर पर खास जानवरों की कुर्बानी से बचें. मौलवी ने बताया कि हालांकि राज्य में नई सरकार आ गई है, लेकिन कानूनी तौर पर राज्य में किसी खास जानवर की कुर्बानी को प्रतिबंधित किया गया है. उन्होंने मुसलमानों से बकरीद की पूर्व संध्या पर स्वच्छता अभियान का पालन करने के अलावा कानून का पालन करने और कानून व्यवस्था बनाए रखने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि ईद-उल अजहा का त्योहार मिलजुल मनाएं और एकता का संदेश दें.

Watch Live TV

Trending news