Kolkata Rape Case: कैसे हिंसक हो गया प्रदर्शन? अस्पताल में घुसकर की गई तोड़फोड़
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2384830

Kolkata Rape Case: कैसे हिंसक हो गया प्रदर्शन? अस्पताल में घुसकर की गई तोड़फोड़

Kolkata Rape Case Update: कोलकाता रेप केस मामले में हो रहा प्रदर्शन हिंसक हो गया. भीड़ ने अस्पताल में घुसकर तोड़फोड़ की. इस हिंसा में कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. पढ़ें पूरी खबर

Kolkata Rape Case: कैसे हिंसक हो गया प्रदर्शन? अस्पताल में घुसकर की गई तोड़फोड़

Kolkata Rape Case Update: कोलकाता रेप केस मामले में हर रोज़ नए अपडेट सामने आ रहे हैं. बीती रात महिला डॉक्टर के हुए रेप को लेकर हो रहा प्रोटेस्ट हिंसक हो गया. पुलिस ने बताया कि अज्ञात बदमाशों ने गुरुवार आधी रात के बाद कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल कैंपस में एंट्री की और मेडिकल सर्विस के कुछ हिस्सों में तोड़फोड़ की.

कोलकाता में महिला डॉक्टर का प्रोटेस्ट हुआ हिंसक

बदमाशों ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में रात करीब 12.40 बजे धावा बोल दिया और अस्पताल की प्रोपर्टी को जमकर नुकसान पहुंचाया. यह घटना जूनियर डॉक्टरों के उस आंदोलन के बीच हुई, जो 9 अगस्त को एक पोस्ट-ग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या के खिलाफ चल रहा है. बता दें, केंद्रीय जांच ब्यूरो ने बुधवार को इस घटना की जांच शुरू कर दी है.

हिंसा का कौन ज़िम्मेदार

घटना के दौरान ईंट-पत्थर लगने से कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. रात करीब 2 बजे मौके पर पहुंचे कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल ने हिंसा के लिए सीधे तौर पर सोशल मीडिया पोस्ट और अफवाहों को जिम्मेदार ठहराया. पुलिस के मुताबिक, लगभग 40 लोगों के एक ग्रुप ने कथित तौर पर प्रदर्शनकारियों की वेशभूषा धारण कर अस्पताल कैंपस में एंट्री की, प्रोपर्टी को नुकसान पहुंचाया और पुलिसकर्मियों पर पथराव किया, जिसके बाद पुलिसकर्मियों को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. एक पुलिस व्हीकल और टू-व्हीलर्स को भी इस हिंसा में नुकसान हुआ है.

पुलिस ने क्या कहा?
समाचार एजेंसी पीटीआई ने कोलकाता पुलिस के एक सीनियर अधिकारी के हवाले से बताया, "हमारे पास अस्पताल के बाहर पर्याप्त संख्या में कर्मी तैनात हैं और उन्हें हालात से निपटने के निर्देश दिए गए हैं."

तृणमूल कांग्रेस के महासचिव ने की पुलिस से बात

तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि उन्होंने विनीत गोयल से बात की और उनसे आग्रह किया कि “यह सुनिश्चित किया जाए कि आज की हिंसा के लिए जिम्मेदार हर एक शख्स की पहचान की जाए, उसे जवाबदेह ठहराया जाए और अगले 24 घंटों के भीतर कानून का सामना करने के लिए तैयार किया जाए, चाहे उनकी राजनीतिक संबद्धता कुछ भी हो.”

बीजेपी ने लगाया टीएमसी पर आरोप

बीजेपी लीडर सुवेंदु अधिकारी ने इस महले का जिम्मेदार टीएमसी को ठहराया है. अधिकारी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "ममता बनर्जी ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पास गैर-राजनीतिक विरोध रैली में अपने टीएमसी गुंडों को भेजा है. वह सोचती हैं कि वह पूरी दुनिया में सबसे चतुर व्यक्ति हैं और लोग इस चालाक योजना को नहीं समझ पाएंगे कि प्रदर्शनकारियों के रूप में आने वाले उनके गुंडे भीड़ में शामिल हो जाएंगे और आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के अंदर बर्बरता करेंगे."

क्या है मामला?

पिछले हफ़्ते कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई. 31 साल की महिला का अर्धनग्न शव 9 अगस्त की सुबह पश्चिम बंगाल की राजधानी में सरकारी अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिला था.

Trending news