Kolkata Rape-Murder Case: RG कर हॉस्पिटल में बड़े पैमाने पर हुआ फेरबदल, 200 स्टाफ को किया ट्रान्सफर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2388521

Kolkata Rape-Murder Case: RG कर हॉस्पिटल में बड़े पैमाने पर हुआ फेरबदल, 200 स्टाफ को किया ट्रान्सफर

Kolkata Rape Case Update: आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की घटना के विरोध में डॉक्टरों में आक्रोश हैं. देश भर के डॉक्टर 24 घंटे के लिए हड़ताल पर है. इस बीच, सरकार ने आरजी कर हॉसेपिटल के डॉक्टरों का तबादला कर दिया है.

 

Kolkata Rape-Murder Case: RG कर हॉस्पिटल में बड़े पैमाने पर हुआ फेरबदल, 200 स्टाफ को किया ट्रान्सफर

Kolkata Rape Case Update: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 31 साल की जूनियर डॉक्टर के साथ रेप और उनकी निर्ममता से की गई हत्या को लेकर पूरे देश में गु्स्से का माहौल है.  इसी को लेकर आज यानी 17 अगस्त को देशभर के सरकारी और निजी हॉस्पिटलों में हड़ताल है और सभी OPD बंद हैं. ये स्ट्राइक इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की अपील पर हुआ है. इस बीच, सरकार ने कोलकाता के आरजी कर हॉस्पिटल में बड़े पैमाने पर फेरबदल किया है. कई डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ का तबादला कर दिया गया है.

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल के 42 डॉक्टरों और 190 नर्सिंग स्टाफ का तबादला किया गया. बताया जा रहा है कि14 और 15 अगस्त की रात को जो हॉस्पिटल के भीतर जो हंगामा हुआ था उसके बाद से नर्सिंग स्टाफ भी हड़ताल पर चले गए थे.  जिन 42 डॉक्टरों का तबादला किया गया उनमें से दो, डॉ. संगीता पॉल और डॉ. सुप्रिया दास पहले आरजी कर मेडिकल कॉलेज में तैनात थे. वहीं, 32 डॉक्टर दूसरे हॉस्पिटल से आरजी कर हॉस्पिटल बुलाए गए हैं, जो सभी कोलकता से बाहर के हैं.

यह भी पढ़ें:- AIIMS और RML के डॉक्टरों ने की हड़ताल; 5 दिनों से बिना इलाज के लौट रहे मरीज

 

पुलिस ने अब 24 लोगों को किया गिरफ्तार
वहीं, इस दर्दनाक हत्या मामले में कोलकाता पुलिस और सीबीआई (CBI) एक्शन में है. हॉस्पिटल में हुए तोड़फोड़ मामले में पुलिस ने 24 लोगों को अरेस्ट किया है, जबकि केंद्रीय एजेंसी ने भी जांच का दायरा बढ़ा दिया है.

CBI ने पूर्व प्रिंसिपल समेत कई लोगों से की पूछताछ
 CBI ने आरजी कर हॉस्पिटल के डॉक्टरों के बाद अब सुरक्षा गार्डों और वे गार्ड्स जो वारदात वाली रात कॉलेज में तैनात थे उससे पूछताछ कर रही है. इस दौरान सीबीआई ने पिछले 3 दिनों में पीड़िता के परिवार समेत 10 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है. साथ ही एजेंसी वे  ने RG कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से भी कई सवाल पूछे हैं. 

उधर, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने आज देशभर के सभी छोटे बड़े हॉस्पिटलों में बंदी का ऐलान किया है. IMA के मुताबिक, डॉक्टर आज सुबह छह बजे से लेकर दूसरे दिन 6 बजे तक यानी  24 घंटे तक हड़ताल पर रहेंगे,. लेकिन इस दौरान इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेंगी. सिर्फ OPD के साथ बाकी सेवाएं बंद रहेंगी.

 

Trending news