Waqf Bill 2024 Live Update: यह बिल इस बात का सबूत आप मुसलमानों के दुश्मन: ओवैसी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2374094

Waqf Bill 2024 Live Update: यह बिल इस बात का सबूत आप मुसलमानों के दुश्मन: ओवैसी

Waqf Bill 2024 Live Update: केंद्र सरकार के नए वक्फ बिल 2024 को लेकर पार्लियामेंट में हंगामा जारी है. अपोज़ीशन पार्टियां इसका जमकर विरोध कर रही हैं, पूरी खबर पढ़ें.

Waqf Bill 2024 Live Update: यह बिल इस बात का सबूत आप मुसलमानों के दुश्मन: ओवैसी
LIVE Blog

Waqf Bill 2024 Live Update: वक्फ बोर्ड पर बिल को लेकर संसद में हंगामा जारी है, एनसीपी (शरद) ने मांग की इस बिल को वापस लिया जाए. अपोजीशन लीडर्स लोक सभा में काफी हंगामा कर रहे हैं. इस बिल का मकसद वक्फ बोर्डों की अपनी संपत्तियों के मैनेजमेंट की ताकत को कंट्रोल करना और ज्यादा सरकारी रेग्युलेशन का प्रावधान करना है. बिल में किसी भी वक्फ प्रोपर्टी के लिए जिला कलेक्टर कार्यालय में रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी करने का प्रस्ताव है, ताकि संपत्ति का मूल्यांकन किया जा सके.

08 August 2024
14:56 PM

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा, "...आज लाया जा रहा यह विधेयक सच्चर समिति (जिसमें सुधार की बात कही गई थी) की रिपोर्ट पर आधारित है, जिसे आपने (कांग्रेस ने) बनाया था..."

14:20 PM

वक्फ (संशोधन) विधेयक, 2024 का बचाव करते हुए अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा, "इस विधेयक से किसी भी धार्मिक संस्था की स्वतंत्रता में कोई हस्तक्षेप नहीं होगा...किसी के अधिकार छीनने की बात तो भूल ही जाइए, यह विधेयक उन लोगों को अधिकार देने के लिए लाया गया है जिन्हें कभी ये अधिकार नहीं मिले."

 

 

14:13 PM

अखिलेश यादव का अमित शाह ने दिया जवाब

"ये बिल जो पेश किया जा रहा है वो बहुत सोची समझी राजनीति के तहत हो रहा है...अध्यक्ष महोदय, मैंने लॉबी में सुना है कि आपके कुछ अधिकार भी छीने जा रहे हैं और हमें आपके लिए लड़ना होगा. मैं इस बिल का विरोध करता हूं." अखिलेश यादव के दावों का जवाब देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कहते हैं, "अखिलेश जी, क्या इस तरह की गोलमोल बात आप नहीं कर सकते..आप नहीं हो स्पीकर के अधिकार के संरक्षक.

13:56 PM

यह बिल इस बात का सबूत आप मुसलमानों के दुश्मन

बिल, 2024 पर एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "यह बिल संविधान के अनुच्छेद 14, 15 और 25 के सिद्धांतों का उल्लंघन करता है, यह बिल भेदभावपूर्ण और मनमाना दोनों है... इस बिल को लाकर आप (केंद्र सरकार) देश को जोड़ने का नहीं बल्कि बांटने का काम कर रहे हैं. यह बिल इस बात का सबूत है कि आप मुसलमानों के दुश्मन हैं."

 

13:41 PM

एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने क्या कहा? (Waqf Board 2024)

वक्फ (संशोधन) विधेयक, 2024 का विरोध करते हुए, लोकसभा में एनसीपी-एससीपी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा, "मैं सरकार से अनुरोध करती हूं कि या तो इस विधेयक को पूरी तरह से वापस ले या इसे स्थायी समिति को भेज दे... कृपया परामर्श के बिना एजेंडा न आगे बढ़ाएं..."

13:40 PM

केसी वेणुगोपाल ने कही ये बात

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने वक्फ बिल पर आपत्ति जताते हुए कहा कि ये संविधान से मिले धार्मिक स्वतंत्रता के अधिकार का उल्लंघन है. यह बिल फंडामेंटल राइट्स पर हमला है.

13:39 PM

रामपुर के सांसद ने कही ये बात: Waqf Bill 2024

रामपुर से सांसद मोहिबुल्ला ने चार धाम से लेकर तमाम हिंदू मंदिरों की कमेटियों का उदाहरण दिया और कहा कि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में भी लिखा गया है कि केवल सिख ही सदस्य होगा. फिर मुसलमानों के साथ ये अन्याय क्यों. 

 

13:38 PM

डीएमके सांसद कनिमोझी करुणानिधि ने कहा कि ये संवैधानिक प्रावधानों का उल्लंघन है. किसी मंदिर की कमेटी में जब कोई गैर हिंदू सदस्य नहीं है तो फिर वक्फ में क्यों?

13:35 PM

Waqf Bill 2024: ललन सिंह ने कही ये बात

सेंट्रल मिनिस्टर ललन सिंह ने इस बिल का समर्थन करते हुए कहा कि यह बिल मुस्लिम विरोधी नहीं है. ये बिल पारदर्शिता के लिए है.

Trending news