BJP 7th List: बीजेपी ने जारी की 7वीं लिस्ट, अमरावती से नवनीत राणा को दिया टिकट
Advertisement

BJP 7th List: बीजेपी ने जारी की 7वीं लिस्ट, अमरावती से नवनीत राणा को दिया टिकट

BJP 7th List: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को 2024 लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की 7वीं लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में दो नामों का ऐलान किया गया है. महाराष्ट्र के अमरावती सीट से बीजेपी ने सांसद नवनीत राणा को उम्मीदवार बनाया है

BJP 7th List: बीजेपी ने जारी की 7वीं लिस्ट, अमरावती से नवनीत राणा को दिया टिकट

BJP 7th List: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को 2024 लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की 7वीं लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में दो नामों का ऐलान किया गया है. महाराष्ट्र के अमरावती सीट से बीजेपी ने सांसद नवनीत राणा को उम्मीदवार बनाया है, जबकि कर्नाटक के चित्रदुर्ग निर्वाचन क्षेत्र से गोविंद करजोल को चुनावी मैदान में उतारा है. ये दोनों सीटें आरक्षित एससी कोटे की हैं.

नवनीत राणा अमरावती सीट से मौजूदा सांसद हैं. उन्होंने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के समर्थन से एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव जीतकर संसद पहुंची. राणा ने शिवसेना के आनंदराव अडसुल को हराया था. अमरावती  से प्रत्याशी बनाए जाने के के बाद नवनीत राणा ने पीएम मोदी ( PM Modi ) और गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) और भाजपा चीफ जेपी नड्डा ( JP Nadda )को धन्यवाद कहा हैं.

विवादों से नाता
राणा का विवादों से भी नाता रहा है. दरअसल अप्रैल 2022 में मुंबई पुलिस ने नवनीत राणा के खिलाफ एक और FIR दर्ज की थी. तब पुलिस ने उन्हें और उनके पति को तत्कालीन सीएम उद्धव ठाकरे के निजी घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की धमकी देने के लिए अरेस्ट किया था.

नवनीत राणा को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद में भारी विरोध हो रहा है. MLA बच्चू कडू और शिवसेना नेता आनंदराव अडसुल ने नवनीत को टिकट दिए जाने के बाद काफी विरोध शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि उनका विरोध राणा के खिलाफ बरकरार है. बच्चू कडू ने कहा कि नवनीत राणा के खिलाफ हमारा विरोध जारी है. हम हमेशा विरोध करेंगे. उनके लिए ये लड़ाई इतनी आसान नहीं होगी. रिजल्ट में यह जरूर दिखेगा. हम उन्हें सौ फीसदी पराजित करेंगे.

Trending news